जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को किया याद

जंयती पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को किया याद

ऋषिकेश-महानगर कांग्रेस कमेटी के रेलवे रोड स्थित कार्यालय में कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर गोष्ठी का आयोजन किया।


​​


कार्यक्रम के संचालक कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय रावत ने बताया कि आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री नव भारत के निर्माता स्व0 राजीव गांधी की 78 वी जयंती पर महानगर के कांग्रेसियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर उनको याद किया गया ।कार्यक्रम में उनके जीवन दर्शन के लिए एक गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जहांं विभिन्न वक्ताओं ने उनकी याद में अपने अपने विचार रखे ।
महानगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा कि राजीव जी को भारतीय इतिहास में नए युग के निर्माता के रूप में भी जाना जाता है। भारत में कंप्यूटर युग की शुरआत करने वाले भी वही है । आज हर घर में कंप्यूटर है। लोगो की कार्य शैली में अनगिनत बदलाव हुए हैं।अपने छोटे जीवन के छोटे राजनीति काल में उन्होंने बड़े बड़े कार्य कर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है ।प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा ने कहा कि राजीव जी ,अदभुत छवि के व्यक्ति थे ।अपने नाना जवाहर लाल नेहरू की ही तरह वह भी समाजवाद के धेोतक थे। समाज के गरीब तबके के लोगो को आगे लाना उनकी प्राथमिकता थी यही कारण था कि उनके द्वारा पंचायती राज की स्थापना की गई ।कार्यक्रम के अंत में मिष्ठान वितरण किया गया।इस दौरान पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष मधु जोशी, पार्षद मनीष शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष उमा ओबेरॉय ,विक्रम भंडारी, रुकाम पोखरियाल,रवि जैन,राजेश गोयल,मुकेश वत्स,अशोक शर्मा,एकांत गोयल,सोनू पांडे,इमरान,ऋषि पोसवाल,इमरान सैफी,पुरंजय राजभर,उमेश कंडवाल, आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: