अवैध शराब के विरोध में दिया सांकेतिक धरना

अवैध शराब के विरोध में दिया सांकेतिक धरना

ऋषिकेश-ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब के गोरखधंधे को लेकर जनप्रतिनिधियों में जबरदस्त आक्रोश का माहौल है।इस गंभीर समस्या को लेकर हाट बाजाइ मार्ग पर धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है।

​​



मंच के माध्यम से पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सतेंद्र पँवार ने कहा कि प्रशाशन व पुलिस की शह पर अवैध शराब का धंधा फल फूल रहा है जिससे युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ रही है और पुलिस प्रशासन व सरकार आँखे मूंदकर बैठी है,वहीं मंच के सदस्य मनोज गुसाईं ने प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन, चौकी इंचार्ज व ऋषिकेश उपजिलाधिकारी के माध्यम से भी कई बार इस सम्बंध में ज्ञापन दिया जा चुका है किंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई फलस्वरूप मंच के सदस्यों को यह धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य वीर सिंह नेगी ने इस मुहिम को अत्यंत गंभीरता से लिया व मंच का पूर्ण समर्थन करते हुए आगामी रणनीति में भी बढ़चढ़कर अपनी व अपने समर्थकों को समर्थन करने को कहा।मंच के वरिष्ठ सदस्य विजयपाल सिंह रावत ने शराब माफियाओं,सट्टेबाजों व ड्रग पैडलर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अब अगर इन कामों से बाज नहीं आये तो इसकी बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
वहीं इस मुद्दे पर क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि के तौर पर दिनेश सिंह पँवार क्षेत्र पंचायत सदस्य श्यामपुर ने खदरी,श्यामपुर भट्टोंवाला,गुमानीवाला, भल्लाफार्म व गढ़ी-श्यामपुर के तमाम माफियाओं को चेताया कि वो युवा-शक्ति को कम न आंके जल्द ही इसपर कोई निर्णय नहीं हुआ तो यह आंदोलन उग्र प्रदर्शन करने को बाधित होगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
मंच की ओर से इस मुहिम को सांवली देवी ने भी अपना समर्थन दिया व कहा कि आजकल के छोटे छोटे बच्चों को नशे की हालत में देखकर उनको बड़ा दुख होता है इस लिए वो इस मुहिम में मंच के सभी सदस्यों को पूर्ण समर्थन देती हैं। धरना प्रदर्शन में सांवली देवी व सतेन्द्र पँवार ,विजयपाल सिंह रावत ,मनोज गुसाईं प्रदेश सचिव कांग्रेस कमेटी उत्तराखंड व वीर सिंह नेगी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि दिनेश पँवार , अनिल रतूड़ी ,अनिल पुण्डीर ,अशीष राणा ,हेमन्त कुमार ,धर्मपाल असवाल आदि लोग शामिल रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: