राखियों के साथ मिठाईयों की हुई जमकर खरीदारी

राखियों के साथ मिठाईयों की हुई जमकर खरीदारी

ऋषिकेश-रक्षाबंधन त्योहार को लेकर बुधवार को तीर्थ नगरी ऋषिकेश का बाजार गर्म रहा। राखी, मिठाई, गिफ्टआइटम की खरीदारी को लेकर पूरे दिन बाजार में चहल- पहल बनी रही। ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में भी रक्षाबंधन त्योहार के एक दिन पहले लोगों ने जमकर खरीदारी की। शहर में राखी की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ रही। बहनें अपने भाई के लिए रंग- बिरंगी राखियों की खरीदारी करने में व्यस्त रही। वहीं मिठाई की दुकानों पर पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ नजर आयी।

​​



रक्षाबंधन के असमंजस के बावजूद देवभूमि ऋषिकेश में त्योहार पर शहर में सजी राखियों और मिठाई की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही। बहनों ने अपने भाइयों के लिए कई वैरायटियों की राखियां और मिठाई खरीदी। दिनभर राखी और मिठाई का बाजार गुलजार रहा।
रक्षाबंधन पर शहर के मिष्ठान भंडारों पर दिनभर लोगों की भीड़ रही। मिठाई की दुकानों पर भी लोगों का जमावड़ा रहा और जमकर मिठाइयों की बिक्री हुई। बाजार में 300 से 900 रुपये प्रति किलो के भाव से भी मिठाइयों की अच्छी बिक्री हुई। रक्षाबंधन को लेकर कई मिष्ठान भंडार वालों ने बाहर ही मिठाइयों के काउंटर सजा दिए थे ।मिष्ठान की दुकानों पर खरीदारों की जबरदस्त भीड़ आज देखने को मिली।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: