पौड़ी के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान की स्पीकर ने ली बैठक

पौड़ी के जिलाधिकारी व पुलिसकप्तान की स्पीकर ने ली बैठक

ऋषिकेश- उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज अपने पौड़ी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे एवं एसएसपी यशवंत सिंह चौहान के साथ कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर बैठक की।

​ ​


इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को प्रमुख रूप से मानसून में भारी बारिश के चलते आपदा के खतरे को देखते हुए अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को कहा कि कोटद्वार क्षेत्र में बह रही सूखरो, खोह एवं मालन नदियों सहित गदेरों के उफान से होने वाले नुकसान और आपदा को लेकर सभी विभागों के अधिकारी चौकस रहें एवं किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में निपटने के लिए सभी पुख्ता इंतजमात किए जाएं| बारिश के पानी निकासी की समुचित व्यवस्था हो। पुलिस कंट्रोल रूम एवं आपदा कंट्रोल रूम 24 घंटे निगरानी में रहे साथ ही किसी भी प्रकार की घटना पर एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीमों को मुस्तैद रखने के लिए कहा| विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की आपदा की घड़ी में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए, अन्यथा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी| विधानसभा अध्यक्ष ने सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम एवं पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन सहित अन्य सभी विभागों को मुस्तैदी पर रखने के लिए कहा।
‌‌बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के विकास से लेकर विभिन्न विषयों पर जिलाधिकारी से बातचीत की जिसमें ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या, सीवरेज की समस्या सहित एसटीपी प्लांट, बाईपास रोड एवं तहसील को लेकर जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए|दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मानसून के बाद कोटद्वार में जनता दरबार लगाए जाने के निर्देश भी दिए। इसी बीच कोटद्वार में सूखरो नदी में पुल के नीचे दो व्यक्तियों के नदी में फंसने की घटना का तुरंत संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को शीघ्रता से दोनो व्यक्तियों को बचाने के लिए रेस्क्यू करने के निर्देश दिए जिस पर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों लोगों को नदी के बीच से सुरक्षित निकाला गया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: