नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

ऋषिकेश-कोतवाली पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म के आरोपित को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया होता।अभियुक्त के खिलाफ धारा363 ,366, 376 तथा आईपीसी धारा-3/4 पोक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।



पुलिस से मिली जानकारी विगत 27 मार्च 2022 को वादिनी पूजा (कल्पनिक नाम) के द्वारा कोतवाली हाजा पर एक लिखित तहरीर दी गई कि प्रार्थिनी श्यामपुर में निवास करती है प्रार्थी की पुत्री उम्र 15 वर्ष दिनांक 26 मार्च 2022 को घर से समय 9:30 बजे सुबह स्कूल जाने के लिए निकली थी जो कि अभी तक घर नहीं पहुंची है। काफी तलाश करने पर भी कुछ पता नहीं चल पाया है ।
घटना की गंभीरता को देख प्रभारी निरीक्षक के द्वारा नाबालिक की सकुशल बरामदगी हेतु एक टीम का गठन किया गया|।गठित टीम के द्वारा नाबालिग की तलाश हेतु नाबालिक के घर के आस-पास एवं अन्य मार्गों के सीसीटीवी फुटेज चेक कर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई ।सर्विलांस की सहायता लेते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तो ज्ञात हुआ कि उक्त नाबालिक को घनेश्वर उर्फ प्रवेश पाल पुत्र प्रमोद पाल निवासी ग्राम भवकरिया पोस्ट व थाना जैथरा जिला एटा उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले गया है।अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं नाबालिग की सकुशल बरामदगी हेतु गठित टीम के द्वारा अभियुक्त उपरोक्त के निवास स्थान एटा उत्तर प्रदेश एवं अन्य संभावित स्थानों पर दबिश देकर उक्त नाबालिग लड़की को एटा उत्तर प्रदेश से सकुशल बरामद कर लिया गया । परंतु अभियुक्त उपरोक्त मौके से फरार हो गया था। नाबालिग से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त उपरोक्त गणेश्वर के द्वारा नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया गया है। अतः अभियोग उपरोक्त में धारा- 363 366 376 आईपीसी धारा-3/4 पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी की गई। गठित टीम सर्विलांस, मुखबिर तंत्र तथा लगातार संभावित स्थानों पर दबिश देकर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयासरत थी। जिसके पश्चात अभियुक्त को एटा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: