सरकारी सिस्टम की लापरवाही से सरकार की छवि हो रही धुमल-डॉ राजे सिंह नेगी

सरकारी सिस्टम की लापरवाही से सरकार की छवि हो रही धुमल-डॉ राजे सिंह नेगी

चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं पर सरकार के दावे खोखले

ऋषिकेश-आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता समाजसेवी डॉ राजे सिंह नेगी ने चार धाम यात्रा व्यवस्था को लेकर सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठाते हुवे सरकारी दावों को हवाई बताया।



एक जारी बयान में नेगी ने कहा कि यात्रा में अब तक एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु तीर्थ यात्रियों की मौत हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद यात्रा मार्ग पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं अभी तक दुरुस्त नही की गई हैं।
आलम यह है कि यात्रा मार्गों पर अस्पताल तो है लेकिन उनमें इलाज के लिए डॉक्टर ,फार्मेसिस्ट नहीं है।उन्होंने कहा कि यात्रियों को प्राथमिक इलाज मिल सके इसके लिए कैंप लगाए जाने चाहिए इसके अलावा चार धाम यात्रा मार्ग पर एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की तैनाती की जानी चाहिए साथ ही हेली सेवा भी उपलब्ध कराई जानी चाहिए।नेगी के अनुसार चारधाम यात्रा मार्ग पर भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति जस की तस बनी हुई है ।जगह-जगह यात्रा मार्ग पर पत्थर गिर रहे हैं। केदारनाथ में दर्शन के लिए तीर्थ यात्रियों की लंबी लाइन लग रही है लेकिन यात्रियों को बारिश से बचाने के लिए टिन शेड भी नहीं है, बद्रीनाथ धाम में घंटों बिजली की कटौती के साथी पानी की किल्लत की समस्या बनी हुई है। चार धाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों की रिकॉर्ड भीड़ के आगे यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में बसों का टोटा हो गया है। बसें गायब होने से श्रद्धालु यहां से आगे चार धाम यात्रा पर रवाना नहीं हो पा रहे हैं। वहीं पंजीकरण के लिए लोगो को घण्टो घण्टो का इंतजार करना पड़ रहा है तो कही यात्रा के लिए मनमाने किराया वसूला जा रहा है। नेगी ने कहा कि चारधाम यात्रा उत्तराखंड की प्रतिष्ठा से जुड़ी है और सरकारी सिस्टम की लापरवाही से उत्तराखंड की छवि धूमिल हो रही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: