कोटद्वार में स्टेडियम निर्माण के लिए करेंगी प्रयास- स्पीकर

कोटद्वार में स्टेडियम निर्माण के लिए करेंगी प्रयास- स्पीकर

ऋषिकेश- क्रिकेट एसोसिएशन पौड़ी एवं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संयुक्त तत्वाधान में कलालघाटी, कोटद्वार में चतुर्थ जिला स्तरीय क्रिकेट लीग मैच का उद्घाटन आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने किया।


इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बैटिंग कर मैच का शुभारंभ किया एवं टीम परिचय प्राप्त करते हुए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।साथ ही खिलाड़ियों से खेल भावना से खेल को खेलने आह्वान किया।एमकेवीएन स्कूल के परिसर में आयोजित क्रिकेट लीग मैच के उद्घाटन समारोह के दौरान जिला स्तर की कई टीमों ने प्रतिभाग किया|इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन युवाओं को प्रेरणा और ऊर्जा देने का काम करता है। उन्होंने कहा कि खेल शारीरिक दृष्टिकोण से भी आम जीवन में जनमानस के लिए अति आवश्यक है जिससे शरीर से कई बीमारियां दूर होती हैं।खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। उन्होंने कहा की कोटद्वार क्षेत्र में एक बड़े स्टेडियम निर्माण के लिए प्रयास करेंगी जिसमें सभी प्रकार के खेलों एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दिया जाएगा।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रतियोगिता सभी को अपने जीवन में विपरीत स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है और चुनौती और परिवर्तन की सूरत में डटकर मुकाबला करना सिखाती है।खेलकूद में जीत हार नहीं बल्कि प्रतिभाग करना महत्वपूर्ण है।जीतना और हारना जीवन का हिस्सा है खेल की इन गतिविधियों के माध्यम से खिलाड़ी भावना एवं प्रतियोगिता की भावना उत्पन्न होती है।उन्होंने कहा की खेलकूद में कोटद्वार क्षेत्र के कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है।इन खिलाड़ियों ने विश्व स्तर पर उतराखंड का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर एमकेवीएन स्कूल के प्रबंधक प्रकाश चंद कोठारी, एसोसिएशन के अध्यक्ष जसवीर बिष्ट, सचिव जगतराम डबराल, जगमोहन सिंह रावत, वीरेंद्र रावत, आभा डबराल, मनीष भट्ट मनोज कुंडलिया, अमित भारद्वाज, राजेश जोशी, सुनील थपलियाल, राजीव ठुकराल, वीरेंद्र भारद्वाज, नबकिशोर, मनीष भट्ट पार्षद, मनमोहन पांडे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: