गर्मी के तेवर देख कूलर,एसी का बाजार हुआ गर्म!

गर्मी के तेवर देख कूलर,एसी का बाजार हुआ गर्म!

ऋषिकेश-तीर्थ नगरी ऋषिकेश में इस वर्ष गर्मी की तपिश लोगों को भारी पड़ रही है।यहां आने वाले पर्यटक एवं श्रद्वालु भी गर्मी के तेवर से परेशान हैं।


जैसे-जैसे योग नगरी में गर्मी बढ़ रही है बाजारों में कूलर एसी और फ्रिज की मांग बढ़ रही है। अब बाजारों में कूलर भी सजने शुरु हो गये हैं। लोग गर्मी से राहत पाने वाले सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। साथ ही मांग बढ़ने पर इन सामानों के दाम भी बढ़ने की संभावना है।
गर्मी के कड़े तेवर को देखते हुए बाजार में इलेक्ट्रानिक दुकानों पर फ्रिज, एसी और कूलर की मांग बढ़ गई है। गर्मी का असर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है ऋषिकेश में तापमान लगातार उछाल पर है।इसे देखते हुए लोगों ने भी पंखा, कूलर, एसी का प्रयोग शुरू कर दिया है और इसकी खरीदारी में जुट गए हैं। इलेक्ट्रानिक दुकानों पर भीड़ को देखकर दुकानदार भी खुश नजर आ रहे हैं। उनके अनुसार आगामी दिनों में गर्मी में प्रयोग होने वाले उपकरणों के दाम बढ़ सकते हैं। तिलक रोड़,हरिद्वार रोड़,मुर्खजी बाजार सहित अन्य बाजारों में इलैक्ट्रोनिक की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ हर गुजरते दिन के साथ बड़ रही है।तिलक रोड़ पर इलैक्ट्रोनिक की दुकान चलाने वाले अनूप अस्थाना ने बताया कि अप्रैल में गर्मी बढ़ने से पंखों एवं कूलर की खरीदारी में तेजी आ गई है। बाजार में हर कीमत के कूलर उपलब्घ हैं और खरीदार अपने अनुसार इसे खरीद रहे हैं। कोरोना काल में लोग स्वास्थ्य के लिहाज से कूलर का प्रयोग कम कर रहे थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं है, इसलिए छोटे-बड़े सभी आकार के कूलर खरीदे जा रहे हैं।ऐसे में व्यवसाय इस बार काफी अच्छा होने की उम्मीद है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: