स्पीकर ने निगम पार्षदों का धरना कराया समाप्त

स्पीकर ने निगम पार्षदों का धरना कराया समाप्त

ऋषिकेश-उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व स्थानीय विधायक ऋतु खंडूडी भूषण ने आज कोटद्वार नगर निगम में भेदभावपूर्ण रवैए के विरोध में धरने पर बैठे पार्षदों से मिलकर उनकी शिकायतों को सुना।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने धरने पर बैठे पार्षदों को उनकी शिकायतों के निवारण का आश्वासन देते हुए धरने को समाप्त किया


अवगत है विगत कुछ दिनों से कुछ पार्षद अपनी शिकायतों को लेकर नगर निगम कार्यालय में धरने पर बैठे थे। जिसमें पार्षदों द्वारा पांच सूत्री मांगों के निराकरण की मांग की जा रही थी। साथ ही मांगों का निराकरण होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी गई थी। विधानसभा अध्यक्ष ने आज धरना स्थल पर पहुंच कर पार्षदों से बातचीत की एवं उनकी मांगों को सुना।धरने पर बैठे पार्षदों ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि नगर निगम द्वारा भेदभावपूर्ण रवैया अपनाते हुए उन सभी पार्षदों की अनदेखी की जा रही है। स्ट्रीट लाइट आवंटन में भी पार्षदों के क्षेत्र में जरूरत के हिसाब से लाइट का वितरण नहीं किया जा रहा है। पार्षदों ने कहा कि सफाई सुपरवाइजर ईमानदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं फिर भी नगर निगम इनको परेशान करने के मकसद से तबादले कर रहा है। प्रदर्शन करते हुए पार्षदों ने कहा कि निगम कर्मचारियों का उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने तबादले तत्काल निरस्त करने की मांग की है।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने पार्षदों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी सभी मांगों पर विचार किया जाएगा एवं नगर आयुक्त द्वारा अपनाए जा रहे भेदभाव पूर्ण रवैया को लेकर नगर आयुक्त से बात करेंगे।साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने आश्वस्त करते हुए कहा कि इस संबंध में शहरी विकास विभाग के सचिव से भी वार्ता करेंगी।इस दौरान धरने पर बैठे पार्षदों ने भी विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा दिए गए आश्वासन पर धरने को समाप्त किया।
इस अवसर पर नगर निगम पार्षद सौरभ नौडियाल, कमल नेगी, गायत्री भट्ट, ज्योति सिंह, लीला कर्णवाल, रितु चमोली, जयदीप नौटियाल, अमित नेगी, मिनाक्षी कोटनाला, धीरज नेगी आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: