बाबा साहेब द्वारा दिया संविधान सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक-प्रेमचंद अग्रवाल

बाबा साहेब द्वारा दिया संविधान सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक-प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश – बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में भारतीय संविधान के शिल्पी व भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर बाबा साहेब के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया।


गुरुवार को बाबा साहेब के चित्र पर श्रद्धासुमन कर उन्हें स्मरण किया गया। काबीना अग्रवाल ने कहा कि बाबा साहेब एक युग दुष्टा थे। जिन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन ऐसे समतामूलक समाज की स्थापना को समर्पित किया। जिसका लक्ष्य देश की उन्नति, सर्वजन कल्याण हो।
कहा कि बाबा साहेब शोषितो और वंचितों के अधिकारों की मुखर आवाज़ थे। उन्होंने देश को ऐसा संविधान भेंट किया। जो आज भी हमारा सर्वश्रेष्ठ मार्ग दर्शक है। उनका जीवन हमारे लिए सदैव प्रेरणा स्रोत रहेगा। अग्रवाल ने कहा कि देश में जातिवाद समाप्त हो, सभी को सामाजिक समानता के अवसर उपलब्ध हो, यह बाबा साहब का सपना था। आज आवश्यकता है उनके संघर्षों एवं विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की। भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने अपना जीवन दलित, शोषित, उपेक्षित और कमजोर वर्गों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान किया कि वे बाबा साहेब के आदर्शों का अनुसरण कर समानता और समरसता पर आधारित शोषण मुक्त समाज बनाने में अपना सक्रिय योगदान दें।इस मौके पर पूर्व दायित्व धारी संदीप गुप्ता, अमर खत्री, अम्बर गुरु, अमन कुकरेती, जगावार सिंह, मधुसूदन अग्रवाल, शिव भट्ट, खुमेंद्र आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: