घरों की रसाई महंगाई की “आग” से हुई भंयकर गर्म

घरों के की रसोई महंगाई की ‘आग’ से हुई भंयकर गर्म

ऋषिकेश-सरकारी तेल कंपनियों ने नए रेट तय कर दिए जिसके बाद शहर के पेट्रोल पंपों पर भी नए रेट दिखाई देने लगे। डीजल व पेट्रोल की कीमतों में 80-80 पैसे की वृद्धि की गयी है। इसके साथ ही घरेलू गैस सिलिंडर पर भी 50 रुपये बढ़ा दिए गए।

आखिरकार वो बात सच साबित हुई की पांच राज्यों के जनादेश के बाद पेट्रोलियम प्रदार्थों के दाम बढ़ जायेंगे।एक ओर पेट्रोल-डीजल के रेट में 80-80 पैसे की वृद्धि से जहां सभी वस्तुओं के दाम बढ़ने तय हो गए वहीं दूसरी ओर घरों के चूल्हे भी महंगाई की ‘आग’ से गरम हो गए हैं। घर का बजट संभालने वाली गृहणियों के सामने घर का बजट बिगड़ने के साथ रसोई का बजट बिगड़ने की टेंशन भी खड़ी हो गई है। इस बढ़ोतरी से आम जनमानस खासतौर से गृहणियों में काफी रोष भी है। उन्होंने सरकार से महंगाई से राहत दिलाने की मांग भी की है।



घरेलू सिलिंडर के दाम भी बढ़े

गैस सिलिंडेर की कीमत के साथ-साथ पेट्रोल व डीजल के दाम भी बढ़ गए हैं। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की दी गई। पिछली कई बढ़ोतरी के बाद जो सिलेंडर अभी 918 रुपये का मिल रहा था वो अब नए बढ़े हुए दामों के साथ 968 रुपये का मिलेगा। वहीं पेट्रोल व डीजल के रेट में 80 पैसे के इजाफे ने महंगाई की दस्तक को बल दिया है। गृहणियों का कहना है कि पहले ही इतनी महंगाई बढ़ी हुई थी अब फिर से गैस सिलेंडर के रेट बढ़ने से काफी विकट स्थिति खड़ी हो रही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: