ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल में कोविड कार्यशाला आयोजित

ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल में कोविड कार्यशाला आयोजित

ऋषिकेश-कोरोना के नये वेरिएंट ओमीक्रान के मामलों के थमने के बाद सरकार के आदेशानुसार कुछ समय से बंद पड़े स्कूल एक बार फिर खोल दिए गये हैं।लेकिन इसके बावजूद अभी भी बच्चों के अभिभावकों में एक डर का महौल जरूर है।इन्हीं चिंताओं को शिक्षण संस्थाएं भी समझ रही हैं।


मंगलवार को ढालवाला स्थित ऋषिकेश इंटर नेशनल स्कूल में बच्चों के लिए आज कोविड से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।अभियान के दौरान बच्चों को मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन सहित हाथों को लगातार धोते रहने के लिए प्रेरित किया गया।स्कूल के सचिव कैप्टन सुमंत डंग ने बताया कि बच्चों को कोरोना वायरस को लेकर भय पैदा करने की नही बल्कि उन्हें सही जानकारी देंने की आवश्यकता है। बच्चे को कोरोना वायरस के खतरों के बारे में आज अर्वेयरनेस कार्यक्रम के तहत वायरस कैसे फैलता है और इसके खतरे को कैसे कम कर सकते हैं के बारे में बताया गया।स्कूल की प्रिंसिपल डॉ कोयली चक्रवर्ती के अनुसार
बच्चों को कोरोना को लेकर बेहद आसान तरीकों से समझाने की जरुरत है।कोरोना वायरस के बारे में बच्चे को बताना जब पूरा हो जाए तो उनसे तुरंत किसी ऐसे टॉपिक पर बात शुरू कर दें जो हल्का-फुल्का हो। बच्चों के साथ ये सभी बातें मुस्कुराहट और हंसी.मजाक के साथ करनी चाहिए या जितना हो सके बातचीत को हल्का रखना चाहिए। जिससे उनका मनोरंजन भी हो और उनका ज्ञानवर्धन भी हो सके। स्कूल में आयोजित अवेयरनेस कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिका बिंदु शर्मा, ज्योति कोठियाल, मिनाक्षी आदि शिक्षिकाओं का उल्लेखनीय सहयोग रहा।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: