पॉली किड्स स्कूल में आयोजित हुआ फ्री डेंटल चेकअप कैम्प

पॉली किड्स स्कूल में आयोजित हुआ फ्री डेंटल चेकअप कैम्प

ऋषिकेश- पॉली किड्स स्कूल में आज फ्री डेंटल चेकअप कैंप लगाया गया। इसमें डॉ श्रद्वा रतूड़ी ने विद्यार्थियों के दांतों जांच की। उन्होंने बच्चों को दांतों में होने वाली बीमारियों व ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कुछ बच्चों में मसूड़ों की समस्या जैसे मुंह की बदबू, केविटी, मसूड़ों से खून आना पाया गया। बच्चों को मसूड़ों की सफाई का ध्यान रखने के साथ-साथ हरी सब्जियां खाने की भी सलाह दी।



कोविड गाईडलाईन के दिशा निर्देशानुसार सोमवार को स्कूल के कैम्पस में बच्चों के लिए निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के तमाम बच्चे लाभान्वित हुए।स्कूल के निदेशक वैभव सकलानी ने बताया कि डेंटल एक्सपर्ट डॉ श्रद्वा रतूड़ी द्वारा कैम्प में
बच्चों के दांतों की जांच कर उन्हें दंत सफाई के टिप्स दिए गए।उन्होंने बताया कि दांत मानव शरीर का अभिन्न रंग है। क्योंकि दांतों से ही भोजन पीसा जाता है और यहीं भोजन का स्वाद बनाने में अपनी भूमिका निभाते है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि दिन में सुबह शाम ब्रुश जरूर करे और इसकी समय-समय पर डॉक्टरी जांच भी करवानी चाहिए। बच्चों को बताया कि दांतों की देखभाल की जितनी जरूरत होती है उतनी ही जरूरत मसूड़ों की देखभाल की भी होती हैं। क्योंकि मसूड़े जितने मजबूत होंगे, दांत भी उतने ही मजबूत रहेंगे। बताया कि दांतों और मसूड़ों को सुबह शाम एक निश्चित समय देना चाहिए। हमें ब्रश करने की क्रिया को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए।कैम्प के सफल आयोजन में स्कूल की राशि भंडारी, सीमा कैंतुरा, नवदीप कौर,टिंवकल खन्ना, नीलम कुमाई, अलिशा ओबरॉय,किट्टी अरोड़ा का उल्लेखनीय सहयोग रहा।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: