स्पीकर ने लोहड़ी पर्व पर सिक्खों पर आधारित पुस्तक की भेंट

स्पीकर ने लोहड़ी पर्व पर सिक्खों पर आधारित पुस्तक की भेंट

ऋषिकेश – विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोहड़ी पर्व के पावन अवसर पर आज अपने ऋषिकेश स्थित निजी आवास पर सिख समुदाय के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का सिखों के साथ विशेष संबंध पर आधारित पुस्तिका भेंट की।



इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि इस देश के इतिहास में सिख बंधुओं का विशेष योगदान रहा है । उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से लेकर अब तक अनेक अवसर पर किए गए कार्यों को लेकर पुस्तिका के रूप में लिपिबद्ध किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के सिखों के साथ विशेष लगाव को और पवित्र गुरुओं के प्रति प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत भाव के साथ-साथ सिख समुदाय को सशक्त बनाने के लिए किए गए केंद्र सरकार के कार्यों को इस पुस्तिका में देखा जा सकता है । जिसमें अनेक ऐसे अवसर है जब उन्होंने सिख समुदाय के लिए अनुकरणीय कार्य किए। अग्रवाल ने कहा है कि इस पुस्तिका में सिक्खों की बहादुरी, साहस, जज्बे की सराहना की गई है । सरकार ने सिखों के कल्याण के लिए किए गए संस्थागत कदम भी उठाए हैं चाहे श्री गुरु नानक देव जी की 550 वी जयंती का पवित्र उत्सव हो या श्री गुरु गोविंद सिंह जी की 350 वीं जयंती, 1984 के दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने की बात हो या फिर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रुचि दिखाई और सिख समुदाय के लिए काम करने का मार्ग प्रशस्त किया । इस अवसर पर हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे के सरदार अमर सिंह, सरदार गुरमीत सिंह, बीएफ पुंडीर आदि लोग उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: