मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में आयोजित हुई कैरियर काउंसलिंग पर कार्यशाला

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में आयोजित हुई कैरियर काउंसलिंग पर कार्यशाला

ऋषिकेश- पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग व स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय, जोलीग्रांट देहरादून के संयुक्त तत्वावधान में कैरियर कॉउन्सिल पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।


सोमवार को आयोजित कार्यशाला में स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के बायोसाइंस विभाग के डॉक्टर अभिषेक सक्सेना तथा आकाश द्वारा करियर काउंसलिंग संबंधित टिप्स छात्रों को दिए गए।
कार्यशाला के मुख्य वक्ता डॉ अभिषेक सक्सेना ने बताया कि मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी कोर्स करने के पश्चात छात्र अपना भविष्य बेहतर अन्य क्षेत्रों में भी बना सकते हैं । उन्होंने बताया कि बायोसाइंस के विभिन्न क्षेत्रों जैसे बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, बायोइनफॉर्मेटिक्स, मॉलिक्यूलर आदि के क्षेत्र में छात्र अपना भविष्य बना सकते हैं, आजकल के वैश्विक दौर में ये विषय अत्यधिक पॉपुलर हुए है जिससे इन क्षेत्रों में भविष्य बनाने की अपार संभावनाएं दिख रही हैं।
स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के आकाश ने बताया कि इस कोर्स के बाद उच्च शिक्षा पाकर भी छात्र शिक्षा मेडिकल अनुसंधान आदि क्षेत्रों में अपना भविष्य बेहतर बना सकते हैं उन्होंने स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय में संचालित हो रहे कुछ कोर्सों की जानकारी छात्र छात्राओं को दी व 50 प्रतिशत तक छात्रवृति प्रदान करने की बात कही।पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर के प्राचार्य प्रोफेसर पंकज पंत ने कहा कि छात्र छात्राओं के लिए करियर काउंसलिंग संबंधित व्याख्यान अति आवश्यक है इससे छात्रों को अपने भविष्य को लेकर उत्सुकता रहती है।अंत में मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के समन्वयक प्रोफेसर गुलशन कुमार ढींगरा ने स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय व डॉ अभिषेक सक्सेना व आकाश का धन्यवाद ज्ञापित किया व कहा कि इस प्रकार के कैरियर संबंधी व्याख्यान से छात्र-छात्राओं में कुछ नया करने की इच्छा होती है। कई बार छात्रों यह पता नहीं होता है कि भविष्य में नए आयाम कैसे छू सकते हैं, इसलिए इस तरह की कार्यशाला छात्रों के लिए आवश्यक है।इस मौके पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के समस्त फैकेल्टी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: