सूखा- गीला कूड़ा पृथक कर स्वच्छता अभियान में सहयोग करने वाले लोगों को महापौर ने किया सम्मानित

सूखा- गीला कूड़ा पृथक कर स्वच्छता अभियान में सहयोग करने वाले लोगों को महापौर ने किया सम्मानित

*स्वच्छता प्रतियोगिता लायेंगी जागरूकता-अनिता ममगाई

यू एन डी पी के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों ने लिया स्वच्छता अभियान में सहयोग का संकल्प

ऋषिकेश- वार्ड संख्या 35 में सूखा एवं गीला कूड़ा अलग अलग रखकर स्वच्छता अभियान में उत्कृष्ट कार्य कर रहे क्षेत्र के लोगों को नगर निगम महापौर ने सम्मानित किया।
यू एन डी पी के सहयोग से संचालित कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों ने स्वच्छता अभियान में सहयोग का संकल्प लिया।


अमित ग्राम गुमानीवाला में सूखा कचरा प्रसंस्करण के लिए आयोजित कार्यक्रम में महापौर अनिता ममगाई द्वारा उपस्थित वार्ड के नागरिको को, घरेलु स्तर से ही कचरा अलग अलग करके देने के लिए सम्मानित किया गया ।इस अवसर पर महापौर ने कहा कि ऋषिकेश के अनेकों वार्डो में स्वच्छता को लेकर जागरूकता बड़ी है। उन्होंने वार्ड संख्या 35 सहित वार्ड संख्या 12,20 और 37 क्षेत्र के लोगों को भी तकरीबन 90 प्रतिशत सूखा/गीला कूड़ा अलग-अलग देकर निगम को सहयोग करने पर बधाई देते हुए कहा कि इससे अन्य वार्डो में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता बड़ेगी। महापौर ने कहा कि स्वच्छता की शुरुआत अपने घर से ही सही मायनों में की जा सकती है। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा वार्डों में स्वच्छता प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है इसके जल्द ही सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलेंगे। कार्यक्रम का संचालन कर रहे वार्ड पार्षद विपिन पंत ने बताया कि प्रतिदिन सुबह कूड़े वाहन के साथ घर घर जाकर मॉनिटरिंग करने का सकारात्मक परिणाम यह आया है कि अब लोग आगे बढ़कर अभियान में सहयोग करने लगे हैं। उन्होंने सम्मान पाने वाले सभी क्षेत्र वसियों
को बधाई भी दी।कार्यक्रम के दौरान यूएनडीपी के प्रोजेक्ट ऑफिसर अयान चक्रवर्ती, ऋषिकेश वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंधक शशांक सिंह, आशीष नेगी, फीडबैक फाउंडेशन के अजीत तिवारी, सपना पोखरियाल, पार्षद स्थानीय विपिन पंथ, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, वीरभद्र रेलवे स्टेशन के प्रबंधक एसके चौधरी, सतीश कौशिक ,गीताराम उनियाल ,नागेंद्र रतूड़ी, नीलकंठ जोशी, कुशलानन्द बिजल्वान, शक्ति जोशी निर्मला सजवान अरुणा उनियाल ,शशि भट्ट, ममता चौहान, आशा बडोनी ,निर्मला पांडे, पूजा अग्रवाल, बबीता राणा, बीना मनवाल,पूष्पा धूलिया आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: