एम्स का सिक्योरिटी गार्ड ही निकला चोर ,पुलिस ने दबोचा

एम्स का सिक्योरिटी गार्ड ही निकला चोर ,पुलिस ने दबोचा

ऋषिकेश-कोतवाली पुलिस ने एम्स हॉस्पिटल के प्रशासनिक कार्यालय से स्टील फोटोग्राफी कैमरा एवं अन्य संबंधित एसेसरीज चोरी करने वाले संस्थान के सिक्योरिटी गार्ड को गिरफ्तार किया है।उसके कब्जे से पुलिस को शतप्रतिशत माल की बरामदगी भी हो गई है।
संस्थान में चोरी की घटना की जानकारी एम्स प्रशासन द्वारा लिखित तहरीर के माध्यम से दी गई थी। जिसके बाद हरकत में आये पुलिस प्रशासन ने विभिन्न एंगलो से मामले की जांच की।



कोतवाली प्रभारी महेश जोशी के नेतृत्व में सूरागकशी के साथ एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश संस्थान में लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से निरीक्षण किया गया।इसके अलावा मुखबिर तंत्र को सक्रिय करने के साथ संस्थान में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारी गणों से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की गई।उपरोक्त किए गए कार्यों से पुलिस को काफी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई ।जिसमें पुलिस को पता चला की एम्स संस्थान में ही कार्यरत एक सिक्योरिटी गार्ड के द्वारा उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है जिसके पश्चात गठित टीम के द्वारा उक्त सिक्योरिटी गार्ड भानु पवार पुत्र रतन सिंह निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल ऋषिकेश देहरादून को एम्स संस्थान के अंदर से ही गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर पी0जी0 पार्किंग एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश के पास बने एक बूथ से चोरी किए गए शत प्रतिशत माल की बरामदगी की गई है।अभियुक्त से पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मैं एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में ही सिक्योरिटी गार्ड हूं|।विगत9 नवंबर 2021 की रात्रि को मैं ड्यूटी पर तैनात था तब रात्रि में सुरक्षा डेस्क बोर्ड पर रखी चाबी को उठाकर सीढ़ियों के रास्ते जाकर कमरे का दरवाजा खोल कर मैंने स्टील फोटोग्राफी कैमरे एवं अन्य सामान चोरी कर लिया था तथा सामान चोरी करने के बाद चाबी मैंने वहीं सुरक्षा डैशबोर्ड पर रख दी थी ।इसके बाद पकड़े जाने के डर से मैंने यह सामान पी0जी0 पार्किंग के पास बने एक बूथ में छुपा कर रख दिया था। कोतवाली प्रभारी महेश जोशी ने बताया कि अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: