दीपोत्सव पर्व के लिए दुल्हन की सजने लगा है बाजार!

दीपोत्सव पर्व के लिए दुल्हन की सजने लगा है बाजार!

ऋषिकेश- करवाचौथ के बाद अब दीपावली के पांच दिवसीय महापर्व की तैयारियों में सभी जुट गए हैं। दीपावली को लेकर तीर्थ नगरी के बाजार सजने लगे हैं, तैयारियां जोरों पर हैं। साथ ही बाजार में पर्व को लेकर पूजन की तमाम सामग्रियां भी आ गईं हैं, जो ग्राहकों को लुभा रही हैं। इस बार दो नवंबर को धनतेरस से पांच दिवसीय महापर्व की शुरुआत हो रही है।


पिछले साल कोरोना के चलते दीपावली पर बाजार कुछ सुस्त था। मगर, इस बार बाजार में रौनक है, त्योहारों की चमक दिखने लगी है। शहर के प्रमुख ज्योतिषाचार्य पंडित राजेंद्र नौटियाल ने बताया कि दीपावली पर पांच दिवसीय महापर्व की शुरुआत दो नवंबर को धनतेरस से होगी। तीन को नरक चतुर्दशी, चार को दीपावली होगी। पांच को गोवर्धन पूजा और छह को भैया दूज होगा। कार्तिक मास की अमावस्या को दीपावली का पर्व पड़ रहा है। सुबह 6.03 बजे से पर्व अमावस्या प्रारंभ हो जाएगी। पांच नवंबर को रात 2.44 बजे तक रहेगी। पांच दिवसीय महापर्व की तैयारियों में सभी जुट गए हैं।उधर
त्योहार को लेकर बाजार सजने लगे हैं। खासकर धनतेरस की तैयारियां शुरू हो गई हैं। झंडा चौक,मुर्खजी बाजार में बर्तन की दुकानें सजनी शुरू हो गई है। पूजन की थाल भी इस बार खास तरीके की आई है। शहर की आटो गैलरियों को भी इस वर्ष बंपर सैल की उम्मीद है।
इस बार धनतेरस पर ज्वेलर्स भी तैयारियों में जुट गए हैं। चांदी के सिक्के बाजार में कई तरह के आ गए हैं। चांदी के आकर्षक गणेश, लक्ष्मी, राम दरबार भी दिखाई दे रहे हैं। चांदी की प्लेटे और पूजन की थाल भी हैं, जो देखने में काफी आकर्षक लग रही हैं।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: