मेयर ने एम्स रोड़ पर सिंगल आर्म एलइडी स्ट्रीट लाइट का उद्वाटन कर दिया दीपावली पर्व का एडवांस गिफ्ट

मेयर ने एम्स रोड़ पर सिंगल आर्म एलइडी स्ट्रीट लाइट का उद्वाटन कर दिया दीपावली पर्व का एडवांस गिफ्ट

2.71 करोड़ की योजना महापौर के प्रयासों से उतरी धरातल पर

कोयल घाटी से वीरभ्रदेश्वर महादेव मंदिर तक दूर होगा ढेड दशक काअधिंयारा

ऋषिकेश-निगम बनने के बाद तीर्थ नगरी लगातार संवर रही है।ऋषिकेश -हरिद्वार मार्ग और देहरादून मार्ग पर स्ट्रीट लाईट योजना परवान चड़ने के बाद आज बहुप्रतीक्षित एम्स रोड़ को रोशन करने का दिन भी आ गया।
सोमवार की दोपहर एम्स रोड़ स्थित एक होटल के समीप नगर निगम महापौर ने सिंगल आर्म एलइडी स्ट्रीट लाइट योजना का एक समारोह के बीच उद्वाटन किया।इस अवसर पर महापौर ने कहा कि पिछले ढाई वर्षों से निगम प्रशासन लगातार शहर को सजाने और संवारने की कवायद में जुटा हुआ है।अनेकों मेगा प्रोजेक्टों को धरातल पर उतारा जा चुका है।सिंगर आर्म एलइडी प्रोजेक्ट ने भी आज मूर्त रुप ले लिया है। उक्त मेगा प्रोजेक्ट के जरिए ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग के आवागमन को रात्रि में भी सुगम बनाया जाएगा। इसका लाभ नगर निगम क्षेत्र की जनता के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से रात्रि को अपने निजी वाहनों के जरिए यहां आने वाले वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को भी मिलेगा।


मेयर अनिता ने निगम अधिकारियों की मौजूदगी में 2 करोड़ 71 लाख रुपए की योजना का उद्वाटन किया। मेयर अनिता ने कहा कि 14 व 15 वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से योजना के तहत 280 सट्रीट लाईटों के जरिए धरातल पर उतारा गया है। पथ प्रकाश के इस मेगा प्रोजेक्ट के जरिए पिछले डेढ़ दशक से इस प्रमुख मार्ग पर पसरे अंधकार को खत्म करना निगम प्रशासन के विजन में शामिल था। मेयर ने कहा कि तीर्थ नगरी ऋषिकेश में जो विकास परियोजनाएं चल रही हैं, उनके अंतर्गत शहर और लोगों के जीवन के हर पहलू का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में बुनियादी ढांचे के विकास, गंगा की सफाई ,तीर्थाटन और पर्यटन के विकास के लिए योजनाएं बनाई गई हैं।उन्होंने कहा कि गंगा-घाटों को सुंदर बनाने के साथ-साथ प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का भी विकास किया जा रहा है। सड़कें चकाचक हो और उनमें रात्रि को भी आवागमन सुगम हो सके इसके लिए पथ प्रकाश व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम की कमान संभालने के बाद देवभूमि ऋषिकेश के लिए सभी सुविधाओं का विस्तार करना उनकी प्राथमिकता रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से तेजी के साथ शहर का कायाकल्प किया जा रहा है। शहर का भरपूर विकास कराकर देवभूमि को आदर्श शहर के रूप में तीर्थ नगरी को स्थापित करने का उनका सपना है और इस सपने को पूरा करने के लिए वह पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई हैं।महापौर ने बताया कि 4 किलोमीटर लंबी पथ प्रकाश योजना से शहर की खूबसूरती पर निश्चित ही चार चांद लगेंगे।इसमें गुणवत्ता और खूबसूरती का बेहतरीन समावेश होगा।उन्होंने बताया कि पांच साल की वारंटी के साथ प्रोजेक्ट में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा गया गया ।इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त गिरीश चंद्र गुणवंत, अधिशासी अभियंता विनोद जोशी ,सहायक नगर आयुक्त एलम दास,वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र दत्त सकलानी, देवभूमि व्यापार मंडल अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल , पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र मोघा, संघ स्वयंसेवक देवेंद्र,विजय बडोनी, विपिन पंत, लक्ष्मी रावत, अनिता रैना, अजित सिंह गोल्डी,बिजेंद्र मोघा, लव काम्बोज, चेतन चौहान,प्रमोद शर्मा,पंकज शर्मा, मनीष बनवाल, सुजीत यादव, ज्योति पासवान, राम कुमार सँगर,विजय जुगलान, अक्षत राज, मोहिनिश, अक्षय खैरवाल, प्रकान्त कुमार, रमन शर्मा, राजपाल ठाकुर,अजय कालरा, रूपेश गुप्ता,रोमा सहगल, ममता नेगी, प्रमिला त्रिवेदी, हेमलता चौहान, रेखा सजवाण, विनीता देवी, सरोज कुमारी, मुकेश कोहली,राजेन्द्र कुमार, नीरज सहरावत, यशवंत सिंह, कपिल आनंद, दिवाकर, अमन कुमार, कुंवर सिंह, दिगम्बर बिष्ट आदि मोजूद थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: