चार धाम यात्रा का हुआ श्री गणेश, महापौर ने परखी व्यवस्थाएं

चार धाम यात्रा का हुआ श्री गणेश, महापौर ने परखी व्यवस्थाएं

अतिथि देवो भव की तर्ज पर होगी यात्रा संचालित -अनिता ममगाई

ऋषिकेश-हाई कोर्ट ने राज्य की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटा ली है। प्रतिबंधों के साथ शुरू हुई यात्रा को लेकर जहां यात्रा के मुख्य द्वार ऋषिकेश के परिवहन व्यवसायियों में जबरदस्त उत्साह है वहीं चारधाम यात्रा शुरू करने के लिए अदालत से हरी झंडी मिलने के बाद नगर निगम प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। इस कड़ी में
महापौर अनिता ममगाई रविवार की सुबह आई एस बी टी परिसर पंहुची और तमाम आवश्यक तैयारियों का निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों को डस्टबिन भी वितरित किये ।



रविवार को मेयर ने चारधाम यात्रा से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मंत्रणा की। साथ ही यात्रा के सुरक्षित, सुव्यवस्थित व कुशल संचालन के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिए।महापौर ने बताया कि हाई कोर्ट द्वारा चारधाम सहित सिखों की पावन श्री हेमकुण्ड साहिब यात्रा पर रोक हटा ली गई है।अब हम सबकी जिम्मेदारी है कि तीर्थाटन पर आने वाले तमाम श्रद्वालुओं को हर आवश्यक सुविधा मुहय्या कराएं।उन्होंने बताया कि अतिथि देवो भवः की तर्ज पर यात्रा संचालित करने के निर्देश यात्रा से जुड़े तमाम विभागों को दिए गये हैं।यात्रा बस टर्मिनल कम्पाउंड में साफ सफाई, फोगिंग एवं कीटनाशक दवाओं के नियमित रूप से छिड़काव के निर्देश सफाई निरिक्षकों को दिए गये हैं।इस दौरान चौकी प्रभारी विक्रम सिंह, पार्षद चेतन चौहान,गुरविंदर गुरी,रोटेशन प्रभारी मदन कोठारी,पंकज शर्मा,राजपाल ठाकुर,चरनजीत काचु,सुजीत यादव, नरेंद्र रतूड़ी ,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, सफाई नायक विनोद आदि मोजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: