महापौर के प्रयासों से मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ बहुउद्देश्यीय शिविर

महापौर के प्रयासों से मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ बहुउद्देश्यीय शिविर

जनता के प्रति समर्पित होकर कार्य करें अधिकारी- मेयर

ऋषिकेश-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन के अवसर पर नगर निगम महापौर के विशेष प्रयासों से वृहस्पतिवार को नगर निगम प्रांगण में बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन किया गया।शिविर में विधवा,वृद्वावस्था,विकलांग पेशन से जुड़े अनेकों मामलों सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी सैकड़ों फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया।।



प्रदेश के मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष में आयोजित बहुउद्देश्यीय कैंप विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे लोगों के लिए उम्मीद भरी राहत की किरण लेकर आया।शिविर का शुभारंभ करते हुए महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मुख्य जनजेवक के तौर पर अपने दायित्वों का निर्वहन कर उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील हैं।उनकी जनसेवा का लाभ शहर की जनता को भी कैम्प के माध्यम से मिल सके इसी उदेश्य को लेकर नगर निगम द्वारा शिविर आयोजित किया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में किसी प्रकार की लापरवाही विभागीय स्तर पर न की जाए।उन्होंने शिविर में लगे विभिन्न विभागों के स्टाल का निरीक्षण भी किया।
शिविर में विभिन्न विभागों की समस्या से जुड़े सैकड़ों आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से संबंधित विभागों द्वारा अनेकों शिकायतों का समाधान मौके पर किया गया वहीं कुछ शिकायतों के निस्तारण के लिए विभागीय अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया गया।शिविर में विभिन्न क्षेत्रों से आए फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से सुना गया।यहां पर आए लोगों को सभी विभागों की योजनाओं की जानकारी दी गई और लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निदान किया गया। निगम परिसर में स्थापित विभागीय स्टाॅलों से लोगों ने योजनाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए योजनाओं का लाभ उठाया तथा प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज प्राप्त किये।
बहुउद्देशीय शिविर का उद्घाटन करते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि राज्य सरकार जनता की समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। सरकारी योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन हो सके, इसके लिए विभागीय स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को समस्याओं के समाधान के लिए विभागों के चक्कर नहीं काटने होंगे, इसके लिए बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया है। इससे सभी समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे किया जा सके।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता के प्रति समर्पित रहे और जिम्मेदारी से कार्यों को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा की सरकार का उद्देश्य अच्छी कार्यप्रणाली के साथ जनता को बेहतर सेवा देना है ताकि जनता को उसका लाभ मिल सके।इस दौरान
पार्षद अनीता रैना, विजय बडोनी, विपिन पंत, लक्ष्मी रावत,प्रमोद शर्मा, कमलेश जैन, अजीत गोल्डी, सुजीत यादव, पंकज शर्मा, राजपाल ठाकुर, राजकुमारी जुगलान, रूपेश गुप्ता, धीरेंद्र कुमार, राजीव गुप्ता, राजेश कुमार गौतम, गौरव केन्थुला,रेखा सजवाण, किरण त्यागी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मोजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: