भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश का बढ़ाया मान -अनिता ममगाई

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश का बढ़ाया मान -अनिता ममगाई

ऋषिकेश- भारतीय महिला हॉकी टीम की गौरवशाली उपलब्धि पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने हर्ष जताते हुए कहा कि देशवासियों के लिए यह ऐतिहासिक दिन है।
महिला हॉकी टीम के ओलंपिक में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने पर ऋषिकेश के खेल प्रेमी आज खुशी से झूम उठे हैं। सावन का दूसरा सोमवार देशवासियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने यादगार प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली। सोमवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में भारत ने वर्ल्ड नंबर-4 ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से मात दी। जीत की नायिका गोलकीपर सविता पूनिया रहीं, जिन्होंने कुल 9 बेहतरीन बचाव किए वहीं, भारत के लिए एकमात्र और निर्णायक गोल गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किया।अब सेमीफाइनल में भारत का सामना 4 अगस्त को अर्जेंटीना से होगा, जिसने जर्मनी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक उपलब्धि पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने हर्ष जताया है।


उन्होंने कहा कि एक बार फिर महिलाओं ने साबित कर दिया है कि वह किसी से कम नहीं हैंं। उन्होंने कहा कि क्वाटर फाईनल में अफ्रीका के खिलाफ उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया ने हैट्रिक लगाकर जहां इतिहास रचा वही सेमीफाइनल में आज ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर ओलंपिक में वूमेंस टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना साकार कर लिया। महापौर ने कहा कि एक बार फिर से महिलाओं ने साबित कर दिया कि वह हर क्षेत्र में सफलता की बुलंदियां छूना जानती हैं। महापौर ने विश्वास जताया कि ओलंपिक में भारतीय पुरुष टीम के साथ साथ महिला टीम भी स्वर्ण पदक जीत कर देशवासियों के गोल्ड के सपने को जरूर पूरा करेगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: