जयंती पर लोकमान्य गंगाधर तिलक व चन्द्रशेखर आजाद को किया नमन

जयंती पर लोकमान्य गंगाधर तिलक व चन्द्रशेखर आजाद को किया नमन

ऋषिकेश-आवास विकास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज के योग सभागार मेंं लोकमान्य गंगाधर तिलक एवं अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षाविदों ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया।


शुक्रवार की सुबह विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय ने लोकमान्य गंगाधर तिलक व चन्द्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर विधिवत रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ कराया।
इस अवसर पर वरिष्ठ आचार्य वीरेंद्र कंसवाल ने बताया कि लोकमान्य गंगाधर तिलक हिन्दुस्तान के एक प्रमुख नेता, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी थे। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के पहले लोकप्रिय नेता थे। इन्होंने सबसे पहले ब्रिटिश राज के दौरान पूर्ण स्वराज की मांग उठाई।
वही कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडे ने कहा कि किसी भी महापुरुषों की जयंती बनाने का उद्देश्य मात्र इतना ही नही होना चाहिए कि एक दिन के लिए उन्हें याद किया जाए बल्कि यह उद्देश्य होना चाहिए कि उनकी जीवनशैली से सम्बंधित सकारात्मक पहलुओं को जीवन मे किस प्रकार उतारा जाए।
कार्यक्रम का संचालन रजनी गर्ग द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में सतीश चौहान,रामगोपाल रतूड़ी, कर्णपाल बिष्ट, नरेन्द्र खुराना,प्रवेश कुमार,मीनाक्षी उनियाल अनिल भण्डारी ,सुनील बलूनी आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: