अभाविप ने स्थापना दिवस पर विवेकानंद वाटिका मैं रौंपे 73 पौधे

अभाविप ने स्थापना दिवस पर विवेकानंद वाटिका मैं रौंपे 73 पौधे

ऋषिकेश-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऋषिकेश के द्वारा आज महाविद्यालय ऋषिकेश में विद्यार्थी परिषद के 73 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में 73 प्रकार के पौधे महाविद्यालय प्रांगण में विवेकानंद वाटिका के अंतर्गत लगाए गए।



इस मौके पर प्रदेश मंत्री सुश्री काजल थापा ने विद्यार्थी परिषद के इतिहास,कार्यपद्धती एवं देश हित में किए जा रहे कार्य की विवेचन की एवं कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक क्षेत्र में किए गए कार्य की सराहना की।
जिला संयोजक शुभम झा ने बताया कि विद्यार्थी परिषद से वह वर्ष 2014 से जुड़े है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता प्रत्येक 9 जुलाई को परिषद की स्थापना दिवस राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाते हैं क्योंकि विद्यार्थी सिर्फ आज का ही नहीं वरण कल का नागरिक है। देशहित की भावना, समर्पण, त्याग का परिचय देते हुए राष्ट्र के पुनः निर्माण एवम समाज हित मे सदैव कार्य करना ही परिषद के कार्यकर्ताओं का उदेश्य है।उन्होंने परिषद के मूल मंत्र ज्ञान, शील, एकता को अपने जीवन में अपनाने तथा देश हित में कार्य करने के लिए कहा।
इस मौके पर गढ़वाल सह संयोजक विनोद चौहान, प्रदेश सह छात्रा प्रमुख अंजली शर्मा , जिला प्रमुख विवेक शर्मा , नगर मंत्री अनिरुद्ध शर्मा , शुभम शर्मा, रिशु कश्यप, निकिता भंडारी, मोहम्मद जमील, शिवानी, अंकुर अग्रवाल, दीपक कुमार, विनीत रतूड़ी, रोहित सोनी, अनिश् पुनिया, अर्जुन ठाकुर, नितेश चमोली,सुनील वर्मा,वीरेंद्र चौबे, नगर उपाध्यक्ष प्रवीण एवं परिषद की विचार धारा से जुड़े सभी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: