प्रेरणादायी है श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन-प्रेमचंद अग्रवाल

प्रेरणादायी है श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन-प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश – बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर मंगलवार को जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गयाl विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन हम सब लोगों के लिए प्रेरणादायी है।
इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जीवन पर्यंत राष्ट्र की सेवा की ।उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रखर देशभक्त व उच्च कोटि के विद्वान थे, मुखर्जी ने जम्मू कश्मीर को हमेशा भारत का अभिन्न अंग माना और इसके लिए संघर्ष करते रहे l श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जीवन में कभी भी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया उन्हें राष्ट्रहित में जो उचित लगता था वह कार्य कर देते थे, फिर चाहे उन्हें मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद से त्यागपत्र देना पड़ता था वह भी दे देते थे ।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मानना था कि एक देश में एक विधान, एक निशान और एक प्रधान होना चाहिए उन्होंने इसके लिए जीवन भर संघर्ष किया परंतु तत्कालीन सरकारों द्वारा कोई समाधान नहीं निकल पाया । श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर पूरा किया।उन्होंने कहा प्रदेश व देश की खुशहाली के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन से प्रेरणा लेकर हमें आगे बढ़ना होगा उन्होंने कहा है कि प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वचनबद्ध, निष्ठापूर्वक कार्य करने की आवश्यकता है lगोष्ठी में सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य राजेंद्र पांडे, ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य एसएस भंडारी, प्रधान संगठन के अध्यक्ष सौबन कैंतूरा, पूर्व नगरपालिका मुनी की रेती के अध्यक्ष शंभू पासवान आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे ।
इस अवसर पर रायवाला के प्रधान सागर गिरी, प्रधान भगवान सिंह महर, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के संयोजक दिवाकर चौबे, पार्षद प्रदीप कोहली, पार्षद लक्ष्मी रावत, सुमित थपलियाल, राजेश व्यास, प्रधान चमन पोखरियाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र रावत ने किया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: