महाविद्यालय की मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी की परीक्षा में मनीता ने हासिल किया प्रथम स्थान

महाविद्यालय की मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी की परीक्षा में मनीता ने हासिल किया प्रथम स्थान

ऋषिकेश-पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के तृतीय वर्ष के छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।



एमएलटी विभाग के समन्वयक, प्रोफेसर जी के ढींगरा ने बताया कि विगत 26 जून 2021 को हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय देहरादून द्वारा ऑफलाइन माध्यम से मार्च 2021 में परीक्षा संम्पन्न हुई। परीक्षा में 29 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए, जिसमें कु० मनीता पुत्री श्री राजेंद्र प्रसाद, निवासी मुक्तेश्वर नैनीताल, ने सर्वाधिक 80% अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान कक्षा की कुमारी शिवानी बिष्ट तथा कुमारी सुमन ने संयुक्त रूप से 78% के साथ तथा तृतीय स्थान कु मिली राणा ने 77% अंकों के साथ उत्तीर्ण की। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर हेम चंद्र ने ऋषिकेश परिसर के एमएलटी विभाग के छात्रों को अपना शुभकामनाएं दी। विद्यार्थियों के कोविड महामारी के समय भी ऑफलाइन माध्यम से हुई परीक्षा में अच्छे अंको द्वारा उत्तीर्ण होने पर कुलपति प्रोफेसर पी.पी. ध्यानी ने छात्रों को बधाई प्रेषित की। इसके साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर पंकज पंत द्वारा इन छात्रों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी तथा विभाग के समस्त अध्यापकों को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी।समन्वयक प्रोफेसर जी के ढींगरा ने बताया आगामी दिनों में यह छात्र एम्स, ऋषिकेश में अपना 6 माह का क्लीनिकल प्रशिक्षण पूर्ण करेंगे।
बता दे कि एम्स ऋषिकेश से एलएमटी विभाग का प्रशिक्षण हेतु एमओयू हस्ताक्षर हुआ है। वर्ष 2017 में महाविद्यालय के तत्कालीन प्राचार्य प्रोफेसर एनपी महेश्वरी तथा समन्वयक प्रोफेसर जीके ढींगरा के प्रयासों द्वारा संभव हो पाया, महाविद्यालय के बहुत से पूर्व छात्र एम्स ऋषिकेश तथा नवनिर्मित कोविड अस्पताल, आईडीपीएल में अपनी सेवाएं प्रदान कर महाविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: