विधानसभा अध्यक्ष का जताया आभार

विधानसभा अध्यक्ष का जताया आभार

ऋषिकेश – बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आज टिहरी विस्थापित पशुलोक के स्थानीय नागरिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कार्यालय पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा नेपाली फार्म के पास प्रस्तावित टोल प्लाजा को निरस्त करने व टिहरी विस्थापितों के सात गांवों को राजस्व ग्राम घोषित करने को लेकर उनका फूलमाला पहनाकर आभार व्यक्त किया।


इस अवसर पर टिहरी विस्थापित पशुलोक क्षेत्र के मनोज मैठाणी ने कहा है कि वर्षों पुरानी टिहरी विस्थापितों के सात गांव को राजस्व ग्राम घोषित करने की मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने पूरा कर टिहरी विस्थापितों के हक हकूक को बहाल किया है। इससे पूर्व उन्हें वह अधिकार नहीं थे जो ऋषिकेश के सामान्य नागरिकों के थे। अब उन्हें भी वह संपूर्ण अधिकार प्राप्त होंगे जो अन्य नागरिकों के है।प्रतिनिधि मंडल के सदस्य रघुवीर सिंह राणा ने कहा है कि नेपाली फार्म पर लगने वाला टोल प्लाजा विधानसभा अध्यक्ष की सक्रियता व प्रयासों से ही निरस्त हुआ है उन्होंने इसके लिए भी विधानसभा अध्यक्ष को धन्यवाद व्यक्त दिया। उन्होंने कहा है कि कुछ लोग टोल प्लाजा को लेकर अभी भी बेवजह की राजनीति कर रहे हैं जबकि जनता ने विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को स्वीकार करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है l
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि टिहरी विस्थापितों की मांग बहुत पुरानी थी लंबे समय से वह इसके लिए प्रयासरत थे। सात गांव राजस्व ग्राम घोषित हो चुके हैं अब उन्हें वह सभी सुविधाएं मिलेगी जो एक आम नागरिक को मिलती है।उन्होंने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के हर कोने में विकास हो रहा है। टिहरी विस्थापित क्षेत्र में विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिससे हर व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है । उन्होंने टिहरी विस्थापित पशुलोक क्षेत्र के निवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह क्षेत्र में विकास के कार्यों के लिए हमेशा उनके साथ खड़े हैं ।इस अवसर पर रघुवीर सिंह राणा, विमल किशोर, बद्री प्रसाद सेमवाल, मनोज मैठानी, विपिन राणा, आशुतोष सिंह नेगी, दिव्यांशु सेमवाल, विपुल मैठानी, नंदकिशोर उनियाल, गोलू गुप्ता, अंकित सेमवाल, सुधांशु सेमवाल, जगदीश रावत, रणवीर सिंह राणा एवं प्रधान चमन पोखरियाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: