प्रांतीय उपाध्यक्ष के साथ अभ्रदता के मामले में रवि जैन व्यापार मंडल से निष्कासित!

प्रांतीय उपाध्यक्ष के साथ अभ्रदता के मामले में रवि जैन व्यापार मंडल से निष्कासित!

ऋषिकेश- प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रवि जैन को प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष कोहली के साथ अभद्रता के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है। इस बाबत प्रदेश संयुक्त महामंत्री (अनुशासन) गुलशन छाबड़ा द्वारा प्रांतीय अध्यक्ष व महामंत्री नवीन चंद्र वर्मा व प्रकाश चंद्र मिश्रा को प्रेषित पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष कोहली द्वारा ऋषिकेश में कुछ माह पूर्व नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की चुनावी प्रक्रिया के दौरान जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल के कार्यालय पर रवि जैन द्वारा उनसे अभद्रता की गई थी । इस संदर्भ में जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल द्वारा पत्र के माध्यम से विगत 1 अप्रैल वर्ष 2021 को रवि जैन के विरुद्ध कढी कार्यवाही की मांग की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए की गई जांच में व्यापारी नेता रवि जैन के खिलाफ लगाए गए तमाम आरोप सच पाये गए जिस को देखते हुए उन्हें प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की नगर इकाई की सदस्यता से निष्कासित करने की संस्तुति कर दी गई है।

इकतरफा कारवाई पर छलका रवि जैन का दर्द

निष्कासन की कार्रवाई पर पूछे जाने पर व्यापारी नेता रवि जैन बताया कि वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष कोहली ने व्यक्तिगत झगड़े को मुद्दा बनाकर उनके खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई कराई है जिसमें प्रांतीय नेतृत्व द्वारा उनके पक्ष को सुना तक नहीं गया। उन्होंने बताया कि उन्हें साधारण सदस्य से निष्कासन का अधिकार प्रदेश व जिला कार्यकारिणी को नही है। इस मुद्दे पर वह चुप नहीं बैठेंगे । जरूरत पड़ी तो उनकी छवि को खराब करने वालों के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।


क्या कहते हैं नगर अध्यक्ष
नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा का उनके चुनावी सारथी रहे रवि जैन के निष्कासन पर कहना है कि रवि जैन पर निष्कासन की कार्रवाई की उन्हें कोई सूचना नहीं है ।उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर प्रांतीय नेतृत्व व निष्कासन समिति की ओर से भी उनसे कोई जानकारी नहीं ली गई है।

error: Content is protected !!