महाविद्यालय ऋषिकेश के एनसीसी के विकास के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने दिया एक लाख 70 हजार का चेक

महाविद्यालय ऋषिकेश के एनसीसी के विकास के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने दिया एक लाख 70 हजार का चेक

ऋषिकेश-आज जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विधानसभा प्रेमचंद अग्रवाल ने राष्ट्र की सेवा के लिए अपना योगदान देने के लिए तत्पर एनसीसी के युवाओं को प्रेरित करने के लिए तथा उनकी तैयारी में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश में एन सी सी के कैप्टन सतेंद्र कुमार को 170000 का चेक सौंपा।


इस अवसर पर बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश के प्रत्येक नागरिक की समस्या उनकी अपनी समस्या है और वह यथासंभव उनकी मदद करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि हम त्याग और तपस्या कि उस पृष्ठभूमि से निकले हुए लोग हैं जिसकी नींव स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जनसंघ के रूप में रखी थी ।इस अवसर महाविद्यालय के एनसीसी के कैप्टन डॉक्टर सत्येंद्र कुमार ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दी गई राशि से एनसीसी का उत्तरोत्तर विकास होगा तथा आरडीसी परेड में जाने वालों को छात्र-छात्राओं की संख्या में वृद्धि होगी ।उन्होंने बताया कि एनसीसी के छात्र महाविद्यालय और ऋषिकेश ही नहीं बल्कि प्रदेश का नाम रोशन करेंगे ।महाविधालय के प्राचार्य प्रोफेसर पंकज पंत ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिभा इतनी बलवती थी कि स्वयं भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनके प्रश्नों का जावाब देना कठिन होता था । उन्होंने बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है ।
इस अवसर पर आर डी सी परेड के लिये चयनित एनसीसी के कैडेट दीपक कुमार , सुमन शर्मा सहित कौशल बिजल्वाण , ताजेन्द्र नेगी , संजय गुप्ता, शिवकुमार गौतम , दिनेश सती आदि मोजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: