कोरोना को लेकर सरकार सजग व सर्तक-सुबोध उनियाल

कोरोना को लेकर सरकार सजग व सर्तक-सुबोध उनियाल

ऋषिकेश-उत्तराखंड सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने ने कहा कि सरकार का फोकस कोरोना पर पूरी तरह से नकैल कसने पर है ।इसके लिए तमाम आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।उन्होंने बताया किइस सप्ताह के भीतर सरकार ने 15 से 22 जून तक छूट के दायरे को बढ़ा दिया है।चार धाम यात्रा के लिये चमोली जनपद के लोगो को बद्रीनाथ ,रुद्रप्रयाग जनपद के लोगो को केदारनाथ, उत्तरकाशी जनपद के लोगो को गंगोत्री, यमुनोत्री दर्शन आर टी पी सी आर निगेटिव रिपोर्ट के साथ अनुमति दी गई।राजस्व कोर्ट में 20 केस की सुनवाई के लिये खुलेंगे।मिठाई की दुकान पांच दिन खुलेंगी।


उन्होंने बताया शादी ,अंत्येष्ठि में 50 की संख्या को अनुमति दी गई है लेकिन शादी मे आर टी पी सी आर रिपोर्ट जरूरी होगा।पूरी क्षमता के साथ विक्रम ऑटो को चलाने की अनुमति दी गई है। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में डीएम को बाजार खोलने के सम्बंध में अधिकार दिया गया।
प्रदेश के व्यापारियों की मांगों को देखते हुए राज्य सरकार ने इस दौरान 3 दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी है। जिसके तहत 16, 18 और 21 जून को परचून ,जनरल मर्जेन्ट की दुकानों के साथ ही शराब समेत अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जाएंगे।
इसके अतिरिक्त 16 और 21 जून को स्टेशनरी और किताबों की दुकाने भी खुले रहेंगी। इन सबके अतिरिक्त कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिन चीजों पर पहले से प्रतिबंध लगाए गए हैं उन सभी चीजों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।22 जून के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: