अनलॉक की प्रक्रिया के साथ बाजारों का सन्नाटा टूटा!

अनलॉक की प्रक्रिया के साथ बाजारों का सन्नाटा टूटा!

ऋषिकेश- कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद पड़ने ओर व्यापार मंडल के जबरदस्त दबाव के बाद उत्तराखंड में सरकार ने आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है।



बुधवार को तकरीबन ढेड माह बाद बाजार खुले तो सड़कों पर रौनक दिखाई दी। शहर के सभी बाजारों में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ रही। लोग शारीरिक दूरी भूलकर खरीदारी करते रहे। कई ऐसे लोग भी थे जो बिना मास्क या मास्क को नाक और मुंह के नीचे लगाए थे। कोरोना कर्फ्यू के बाद बाजार खुलते ही ग्राहकों की भीड़ दुकानों पर उमड़ पड़ी।बुधवार को तीर्थ नगरी में सुबह आठ बजते ही शहर के व्यापारियों ने बाजार खोलना शुरू कर दिया था। ऐसा नहीं कि उस समय बाजार में सिर्फ दुकानदार ही थे, ग्राहकों की आवक भी शुरू हो गई थी। लेकिन जैसे जैसे समय गुजरता गया भीड़ बढ़ती गई। दोपहर 12 बजे तक शहर के सभी बाजारों में रौनक नजर आने लगी थी। शहर केरेलवे रोड़,घाट बाजार, क्षेत्र बाजार, मुर्खजी मार्ग,झंडा चौक बाजार , सहित तमाम बाजारों में
अच्छी खासी चहल पहल रही। अनलॉक के पहले दिन शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र श्यामपुर बाजार भी ग्राहकों से गुलजार रहा।

पहले सफाई फिर ग्राहकी

करीब डेढ़ महीने बाद बुधवार को बाजार खुला तो दुकानों पर काफी गंदगी भी जमा हो गई थी। इसके चलते दुकानदारों ने सबसे पहले खुद और अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर सफाई की। इसके बाद ग्राहकी शुरू की। इस दौरान कई दुकानदारों का चुहों ने काफी नुकसान भी कर दिया। इसमें कपड़ा, प्लास्टिक, कांफेक्सनरी, प्लास्टिक आदि दुकानदारों का ज्यादा नुकसान हुआ।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: