विश्व साइकिल दिवस पर कुंजापुरी मंदिर तक पहुंचे ऋषिकेश साइकिल क्लब के रेड राइडर्स

विश्व साइकिल दिवस पर कुंजापुरी मंदिर तक पहुंचे ऋषिकेश साइकिल क्लब के रेड राइडर्स

ऋषिकेश-ऋषिकेश साइकिल क्लब के रेड राइडर्स विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर साइकिल से कुंजापुरी मंदिर तक पहुँचे ।इस दौरान वैश्विक महामारी के खात्मे के लिए मां कुंजापुरी से प्रार्थना की गई।



ऋषिकेश साइकिल क्लब के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने बताया कि पिछले वर्ष लॉक डाउन से ऋषिकेश साइकिल क्लब के सदस्यों ने रेड राइडर्स के नाम से साइकिल दौरे शुरू किये थे।अब तक हरिद्वार, देहरादून डाट काली मन्दिर, देहरादून टपकेश्वर मंदिर, कोडराना, मालाखुंटी, क्यार्की, चीला सहित आज कुंजापुरी मंदिर की यात्रा की गई। रमोला ने बताया कि क्लब में 25 वर्ष से 60 साल के सदस्य शामिल हैं ।रेड राइडर्स नीरज शर्मा ने कहा कि पिछले साल के कोरोना काल से बहुत से लोगों ने साइक्लिंग शुरू की उसी का परिणाम था कि साइक्लिंग करने वाले अधिकतर लोग कोरोना से बचे रहें और आगे भी बचाव के लिये साइक्लिंग ज़रूर करनी चाहिये ।
रेड राइडर्स एम्स में नेत्र चिकित्सक डा नीति गुप्ता ने बताया कि ऋषिकेश साइकिल क्लब से जुड़े मुझे अभी कुछ माह ही हुए हैं और रोज़ कम से कम 30 किलोमीटर और अधिक से अधिक 60 किलोमीटर तक की राइड हमने की है। इसी का परिणाम है कि आज तमाम सदस्यों के साथ वह भी कुंजापुरी मंदिर तक साइकिल से पहुँच सकी हैं जोकि उनके लिए निश्चित ही बड़ी उपलब्धि है ।
कुंजापुरी मंदिर में साइकिल से पहुँचने वाले रेड राइडर्स में जितेन्द्र बिष्ट, सरदार बूटा सिंह, पंकज अरोड़ा, यशपाल चौहान, विपिन शर्मा, शैलेष भण्डारी, मनोज रावत, नरेन्द्र कुकरेजा, विपिन बबलू, दीपक नेगी, देवेन्द्र राजपूत, विक्रम शेडगे, राजेश सूद, हरीश दरगन, दिग्विजय तोमर आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: