शहीद राकेश डोभाल स्मृति द्वार का विधानसभा अध्यक्ष ने किया शिलान्यास

शहीद राकेश डोभाल स्मृति द्वार का विधानसभा अध्यक्ष ने किया शिलान्यास

ऋषिकेश -जम्मू कश्मीर के बारामुला सेक्टर में शहीद हुए ऋषिकेश के सपूत राकेश डोभाल की स्मृति को चिरस्थाई रखने के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज गंगानगर में शहीद स्मृति द्वार का विधिवत पूजा अर्चना कर शिलान्यास किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहीद की स्मृति में बनने वाला यह द्वार युवा पीढ़ी को देशभक्ति की प्रेरणा देता रहेगा ।


गंगानगर में चार लाख रुपये की विधायक निधि से निर्मित होने वाले शहीद स्मृति द्वार का शिलान्यास शहीद राकेश डोभाल की 10 वर्षीय सुपुत्री दित्या डोभाल ने नारियल फोड़कर किया। कार्यक्रम के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के बारामुला सेक्टर में 13 नवंबर 2020 को पाकिस्तानी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर 39 वर्षीय राकेश डोभाल शहीद हो गए थे। उनके इस बलिदान के स्मृति में शहीद द्वार का निर्माण किया जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ियां शहीद से प्रेरणा लेकर देश के लिए समर्पित भाव से कार्य कर सकें ।
कहा कि ,शहीदों का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाता उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने का कार्य किया है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि शहीद के परिजनों के साथ आज संपूर्ण देश खड़ा है। इस अवसर पर शहीद के भाई प्रकाश चंद डोभाल, पत्नी संतोषी डोभाल, पुत्री दित्या डोभाल, पार्षद शिव कुमार गौतम, पार्षद राजू नरसिम्हा, संजीव पाल, बृजपाल राणा, राकेश अरोड़ा, दुर्गेश जाटव, भाजपा के मंडल महामंत्री सुमित पंवार, अरुण बडोनी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: