कोरोना का शिकार हुए मृतकों के आश्रितों के लिए प्रदेश सरकार करे मुआवजे की घोषणा- डॉ राजे सिंह नेगी

कोरोना का शिकार हुए मृतकों के आश्रितों के लिए प्रदेश सरकार करे मुआवजे की घोषणा- डॉ राजे सिंह नेगी

ऋषिकेश-आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार की तर्ज पर उत्तराखंड में भी कोरोना के चलते हुई मौत पर मृतक परिवार के आश्रितों को 50 हजार रूपये का मुआवजे देने की मांग की है।


‘आप ‘के जिला मीडिया प्रभारी डॉ राजे सिंह नेगी ने गुरूवार को एक जारी बयान में कहा कि देश के विभिन्न राज्यों के साथ उत्तराखंड में कोरोना ने मौत का तांडव मचा रखा है। कोविड 19 की दूसरी लहर के बीच पिछले एक माह में ही प्रदेश में हजारों लोग महामारी का शिकार होकर अकाल मौत का ग्रास बने हैं।उत्तराखण्ड के तराई क्षेत्रों के अलावा पहाड़ भी महामाई से कराह रहे हैं।
इस महामारी का डर और खौफ आम हो या खास सभी मे दिखने लगा है। उन्होंने उत्तराखंड की तीरथ रावत सरकार से मृतक परिवारों के मरहम के लिए अविलंब दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर मुआवजे और साथ ही जिन परिवारों ने कमाऊ सदस्य खोए हैं उनके लिए पच्चीस सौ रुपये प्रतिमाह की पैंशन की घोषणा करने की मांग करते हुए कहा कि इससे मृतक परिवारों को कुछ राहत जरूर मिलेगी। आम आदमी पार्टी के नेता डॉ नेगी के अनुसार किसी भी धनराशि से मृतकों के परिजनों को तो नहीं लौटाया जा सकता लेकिन संकट से जूझ रहे परिजनों को थोड़ी मदद जरूर की जा सकती है। सरकार को तत्काल इस संदर्भ में आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: