योग प्रशिक्षुओं को विधानसभा अध्यक्ष ने वितरित किए प्रमाण पत्र

योग प्रशिक्षुओं को विधानसभा अध्यक्ष ने वितरित किए प्रमाण पत्र

ऋषिकेश- श्री संत सेवा आश्रम ट्रस्ट द्वारा आयोजित योगा टीचर ट्रेनिंग कोर्स में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग न केवल चित् और मन को स्वस्थ रखता है बल्कि और रोजगार का भी एक साधन है ।

श्री संत सेवा आश्रम में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम के तहत ऋषिकेश व आस-पास के युवाओं को संत सेवा आश्रम द्वारा निशुल्क योग का प्रशिक्षण दिया जाना सराहनीय प्रयास है।उन्होंने कहा कि यहां से प्रशिक्षित होकर छात्र-छात्राएं देश-विदेश में योगाचार्य के रूप में लोगों को योग सिखाएंगे ताकि स्वस्थ और निरोग काया रह सके । उन्होंने कहा कि ऋषिकेश योग नगरी के नाम से विख्यात है यहां के युवा योगाचार्य की न केवल देश बल्कि विदेशों में भी प्रतिष्ठा है। उन्होंने योगाचार्य को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि वह योग के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी उत्पन्न करें । अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना काल के दौरान भी अनेक लोग योग करके स्वयं को स्वस्थ रख रहे हैं। भारतीय संस्कृति में योग को विशेष महत्व दिया गया है और मनुष्य के स्वस्थ जीवन का राज भी योग ही है। कहा कि, भारत संस्कृति में योग को प्रारंभ से ही महत्व दिया गया है और इसीलिए मनुष्य तब और अधिक स्वस्थ रहते थे ।
कार्यक्रम में यमकेश्वर की विधायक रितु खंडूरी, महंत गोविंद दास महाराज, गोपाल बत्रा, अश्वनी गुप्ता, महंत कन्हैया दास जी महाराज, जितेंद्र धाकड़, गोपाल अग्रवाल, विनीता शर्मा, सुरजीत राणा, ध्वजवीर पवार, नवनीत राजपूत, अनिल मल्होत्रा, भानु मित्र शर्मा, अशोक भूरिया ,आदि लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: