गंगा तट पर छलक उठेगा लोक संस्कृति और परम्पराओं का महाकुंभ-अनिता ममगाई

गंगा तट पर छलक उठेगा लोक संस्कृति और परम्पराओं का महाकुंभ-अनिता ममगाई

ऋषिकेश- शुक्रवार को देवभूमि ऋषिकेश का गंगा तट उत्तराखंड की महान सांस्कृतिक विरासत का गवाह बनेगा। महाकुंभ के पावन मौके के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड की लोक गीतों की स्वर लहरियों के साथ साथ वाद्य यंत्रों की गूंज भी सुनाई देगी ।



केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय की उमंग संस्था के प्रयास और नमामि गंगे के सहयोग से नगर निगम इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन करेगा जिसे ऐतिहासिक रूप देने के लिए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आज कैम्प कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली।
उक्त जानकारी देते हुए महापौर ने बताया कि शुक्रवार की शाम 5 बजे गंगा स्तुति के साथ मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की गरिमामय मौजूदगी में कार्यक्रम का शुभारंभ होगा जिसमें उत्तराखंड के गढ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण जागर की लोकप्रिय गायिका बसंती बिष्ट भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति से चार चांद लगायेंगे। महापौर के अनुसार कार्यक्रम को लेकर गंगा तट को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इस दौरान उत्तराखंडी पौशाकों में नामचीन कलाकारों एवं स्थानीय कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियां कार्यक्रम का आकर्षण रहेंगी।बैठक में पार्षद कमलेश जैन, विजय बडोनी, विजेंद्र मोगा, मनीष मनवाल,अनीता रैना, कमला गुनसोला, अनीता प्रधान, राजकुमारी पंत, जसवंत रावत, पंकज शर्मा, प्रकांत कुमार, अक्षत खैरवाल, गौरव कैंथोला, राजीव राणा, राजीव गुप्ता, रणवीर सिंह, सुभाष जायसवाल आदि मोजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: