देव डोलियों के अभिनंदन के जरिए दिया जाएगा विश्व बंधुत्व का संदेश-अनिता ममगाई

देव डोलियों के अभिनंदन के जरिए दिया जाएगा विश्व बंधुत्व का संदेश-अनिता ममगाई

ऋषिकेश-नगर निगम महापौर ने कहा कि उत्तराखंड सहित देश के विभिन्न राज्यों से आने वाली देव डोलियों का देव भूमि ऋषिकेश आगमन पर ऐतिहासिक स्वागतौर अभिनंदन किया जाएगा।दिव्य भव्य आयोजन का उद्देश्य श्रद्धा और विश्वास के साथ सनातन संस्कृति का संवर्धन एवं संरक्षण करना और विश्व बंधुत्व की भावना का विकास करना है।





​banner for public:Mayor

उक्त विचार नगर निगम महापौर रविवार की दोपहर अपने कैंप कार्यालय में श्री देव भूमि लोक संस्कृति विरासतीय शोभायात्रा समिति की बैैठक लेेेेते हुुुए व्यक्त किए। हरिद्वार महाकुंभ में देवडोलियों का ऋषिकेश आगमन पर भव्य और ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा।इस दौरान लोक संस्कृति के रंगों से देवभूमि सराबोर रहेगी। महाकुंभ में देवडोलियों के आगमन पर भव्य आयोजन के लिए महापौर अनिता ममगाईं ने श्री देवभूमि लोकसंस्कृति विरासतीय शोभायात्रा समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक ली।
समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह ग्राम वासी की अध्यक्षता में आहूत बैठक में महापौर ने कहा कि महाकुंभ को लेकर तीर्थ नगरी में देश केे विभिन्न राज्यों से देव डोलियों का पहुंचना एक ऐतिहासिक अवसर होगा। इसके है जगह जगह तरुण द्वार सजाए जाएंगे। 24 अप्रैल को गंगा स्नान के पश्चात प्राचीन भरत मंदिर में भगवान भरत का आशीर्वाद लेकर भव्य शोभायात्राा निकाली जायेगी ।जिसका कुम्भ नगरी हरिद्वार रवाना होने से पूर्व नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जगह जगह स्वागत और अभिनंदन किया जायेगा।बैठक में संजय शास्त्री, ,बंशीधर पोखरियाल,रवि शास्त्री, ज्योति सजवाण, पार्षद मनीष बनवाल, विजेंद्र मोघा, कमलेश जैन, विजय बडोनी, गंबीर मेवाड़ आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: