कोविड वैक्सीन के साथ-साथ समाज को सकारात्मक विचारों के वैक्सीन की भी जरूरत-स्वामी चिदानन्द

कोविड वैक्सीन के साथ-साथ समाज को सकारात्मक विचारों के वैक्सीन की भी जरूरत-स्वामी चिदानन्द

ऋषिकेश- परमार्थ निकेतन से विदाई लेते हुये स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती के पावन सान्निध्य में विश्व ग्लोब का जलाभिषेक कर जल संरक्षण का संकल्प कराया।





​banner for public:Mayor

स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने कहा कि भक्त हृदय अश्विनी चौबे ने माँ गंगा को प्रदूषण मुक्त करने और जल संरक्षण के लिये अद्भुत कार्य किये। वे किसी पद या प्रतिष्ठा के लिये नहीं बल्कि निष्ठा के साथ देश की सेवा पूर्ण मनोयोग से करते रहें है। राम जन्मभूमि का संकल्प तो हम सभी ने देखा लेकिन उन्होंने राम कर्म भूमि का संकल्प लिया ताकि भगवान श्री राम की कर्मभूमि पर कुछ ऐसा हो जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को आकर्षित कर सके ताकि पूरी दुनिया का ध्यान उस ओर आकर्षित हो सके।कहा कि, प्रकृति के संदेश को सुनें क्योंकि केदारनाथ की आपदा प्रकृति के संदेश को अनदेखा करने का ही परिणाम है। दिव्य नदियों के संरक्षण के लिये आगे आयें, नदियों के दोनों तटों पर पौधों का रोपण करें तथा अपने उत्सवों और पर्वों को ग्रीन बनाने का संकल्प लें और प्रकृति के सान्निध्य में प्रकृतिमय जीवन जियें।
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विन चौबे ने कहा आज पूज्य स्वामी चिदानंद के पावन सान्निध्य और कृपा से इस पवित्र भूमि और माँ गंगा के तट पर स्थित परमार्थ निकेतन में रात्रि विश्राम करने का दिव्य अवसर प्राप्त हुआ। मेरे जीवन के पवित्र अवसरों में से यह एक सर्वोत्तम अवसर है ।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: