खतरों के खिलाड़ी बनकर गोवा बीच में नहा रहे पर्यटकों की पुलिस की सतर्कता से बची जान!

खतरों के खिलाड़ी बनकर गोवा बीच में नहा रहे पर्यटकों की पुलिस की सतर्कता से बची जान!

ऋषिकेश- प्रशासनिक सख्ती के बावजूद गंगा बीच पर गंगा स्नान करने से बाज नहीं आ रहे हैं पर्यटक और श्रद्धालु।नतीजतन, यहां गंगा में डूबने के हादसों को थामा नही जा पा रहा है।इन सबके बीच चार पर्यटक खतरों के खिलाड़ी बनकर गोवा बीच मैं गंगा के मध्य तक नहाते हुए जा पहुंचे ।पर्यटकों को देख मौके पर मोजूद लोगों की सांसे थम गई। अनहोनी की आंशका को देख कुछ लोगों द्वारा मामले की सूचना राम झूला रिपोर्टिंग पुलिस को देने पर एक्शन में आई पुलिस ने तुरंत कारवाई शुरू की और पुलिस सीटी एवं संकेतो के जरिए गंगा में नहा रहे पर्यटकों को वापस आने को कहा।जिसके बाद वह सुरक्षित वापस लौट आये।बाद में पुलिस द्वारा उनकी जमकर खबर ली गई।पर्यटकों में तीन तमिलनाडु और एक हरिद्वार का बताया गया है।





​banner for public:Mayor

गौरतलब है कि रामझूला के गोवा में अक्सर नहाते हुए पर्यटक गहराई का अंदाजा न लगा पाने की वजह से गंगा की गोद में समा जाते हैं।यहां पर्यटकों के डूबने की अनेकों घटनाएं घटित होने के बाद प्रशासन द्वारा गोवा बीच पर गंगा स्नान प्रतिबंधित किया गया है।जिसके लिए बकायदा अनेकों जगहों पर पुलिस द्वारा बोर्ड भी लगाये गये हैं।लेकिन इसके बावजूद रामझूला क्षेत्र के इस सबसे रमणीक स्थल पर आने वाले पर्यटक बेपरवाह होकर गंगा में उतर जाते हैं।जिसका खामियाजा उन्हें अपनी जान गंवाकर चुकाना पड़ता है।ऐसे ही एक मामले में गंगा में कम देख चार श्रद्वालु नहाते हुए बीच गंगा तक पहुंच गये।जिन्हें देख मौके पर मोजूद लोगों की किसी अनहोनी की आंशका से सांसे थम गई।मामले की सूचना पर रामझूला रिपोर्टिंग पुलिस ने एक्शन शुरू किया जिसके बाद संभावित घटना टल गई।उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय योग कैपिटल के रूप में ऋषिकेश दुनिया के नक्शे पर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। गोवा और केरल को पीछे छोड़कर उत्तराखंड का ऋषिकेश देशी-विदेशी सैलानियों की मनपसंद जगह बन चुका है। ऐसे में गंगा तट पर बना गोवा बीच देशी सैलानियों के साथ विदेशियोंं के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। पर्यटक यहां पर योग-ध्यान के लिए पहुंच रहे हैं, ताकि तन-मन की शुद्धि हो सके। आलम ये है कि सैलानी केरल और गोवा को छोड़ ऋषिकेश के गंगा तट पर ध्यान लगाने पहुंच रहे हैं। गंगा बीच पर विदेशी सैलानियों को योग-ध्यान करते देखा जा सकता है। विदेशी सैलानी गंगा की रेत पर योग और आध्यात्म की तलाश कर रहे हैं। इन सबकेेेेे बीच यहांं
पर्यटक जान को जोखिम में डालकर गंगा में उतर जाते हैं जिसके बाद अक्सर यहां पर्यटकों के डूबने की घटनाएं भी घटित हो जाती हैं।जोकि लगातार चिंता का विषय बनी हुई है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: