दीवाना बना देगी कृष्णा मिष्ठान भंडार की शुद्ध देसी घी की गुजिया!

दीवाना बना देगी कृष्णा मिष्ठान भंडार की शुद्ध देसी घी की गुजिया!

ऋषिकेश-होली का पर्व नजदीक आते ही शहर की मिठाइयों की दुकानें गुजिया सहित पर्व पर परोसें जाने वाली मिठाइयों से महकने लगी हैं।
त्योहारों की परंपरागत मिठाईयां और उसे बनाने में पेशेवर हलवाई की दुकानों ने नए दौर में अपना लुक और टेस्ट दोनों बदल दिया है।




​banner for public:Mayor

ऋषिकेश की नामचीन कृष्णा मिष्ठान भंडार का शुमार भी तीर्थ नगरी की उन खास मिठाइयों की दुकानों में किया जाता है जहां की मिठाईयां ना सिर्फ तीर्थ नगरी बल्कि पूरे गढवाल में चखी जाती हैं। शहर के हार्ट ऑफ सिटी कहीं जाने वाले हरिद्वार रोड पर स्थित इस प्रसिद्ध मिष्ठान केंद्र के संचालन पवन कुमार ने बताया कि बदलते मौजूदा दौर में हुनरमंदी के चलते होली के त्यौहार में मेवे की मिठाइयों का जलवा नजर आने लगा है। यह बदलाव बेहद अनोखा है। जिसमें नए प्रयोग हो रहें है। मिठाईयों के परंपरागत नाम को टक्कर देने के लिए नये पकवान आ गए है। देशी पद्वति में ग्लोबल तड़का लग रहा है।गुजिया के साथ हो रहे नए प्रयोग पर उन्होंने बताया कि फाल्गुन की बहार में होली बेहद उत्साहित करती है। प्रयोगों के बाद इस वर्ष गुजिया का एक कामयाब स्वाद मिला। यह स्वाद लोगों को भा रहा है।इसमें स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखा गया है। लो फैट-लो कैलोरी पर जोर दिया गया है। मेवे की मिठाई के लिए जरूरी है कि मुंह में रखते ही घुल जाए, ताकि स्वाद बेहतर तरीके से महसूस हो सके। उन्होंने बताया कि देसी घी निर्मित शुद्ध गुजिया लोगों की पहली पसंद बनी हुई है ।इसके अलावा चासनी, बिना चासनी और ड्डाईफ़ूट वाली गुजिया की मांग भी ग्राहकों द्वारा खूब की जा रही है।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: