भगवामय ऋषिकेश के समर्थन में संतो ने की बैठक,विरोधी भाजपा पार्षदों के निष्कासन की करी मांग!

भगवामय ऋषिकेश के समर्थन में संतो ने की बैठक,विरोधी भाजपा पार्षदों के निष्कासन की करी मांग!

ऋषिकेश-अखिल भारतीय संत समिति के तत्वधान में राम तपस्थली ब्रह्मपुरी में संतो द्वारा बृहद बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से भगवामय ऋषिकेश का मुद्दा प्रभावी रहा।अखिल भारतीय संत समिति के अध्यक्ष स्वामी गोपालाचार्य ने कहा की भगवामय ऋषिकेश का प्रस्ताव किसी व्यक्ति विशेष का प्रस्ताव नहीं है यह प्रस्ताव संतों का प्रस्ताव है जिस पर भाजपा के कुछ पार्षदों द्वारा विरोध ही नही अपितु निंदा भी की गई है जो कि संतो के द्वारा असहनीय है। जब तक इन पार्षदों का भाजपा से निष्कासन नहीं हो जाता तब तक संत समाज शांत नहीं बैठेगा। यह विरोध भगवा रंग का ही विरोध नहीं अपितु संत समाज का विरोध है।





​banner for public:Mayor

महंत लोकेश दास ने कहा की 70 साल की प्रतीक्षा के बाद यह समय आया है की भारतीय संस्कृति का प्रतीक भगवा रंग ऋषिकेश को प्राप्त हो। अभी भी यदि हमको इंतजार करना पड़ा तो धिक्कार है ऐसी सरकार पर। स्वामी अखंडानंद महाराज ने कहा की भगवामय ऋषिकेश की विचारधारा समाज को संगठित करने की विचारधारा है। जो इस प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं वह रंग का ही नहीं अपितु समाज की आशाओं का विरोध कर रहे हैं ।स्वामी दयाराम दास महाराज प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा यदि ऐसे पार्षदों का बहिष्कार करते हुए निष्कासन नहीं करती है तो संत समाज को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
बैठक में ऋषिकेश क्षेत्र में मदिरा एवं मांस का पूर्णतः प्रतिबंध, राफ्टिंग हेतु दिशा निर्देश, ब्रह्मपुरी के आश्रम की लीज का नवीनीकरण, संतो की संगठनात्मक एकता, धर्मशालाओं को खुर्द बुर्द होने से बचाना जैसे और भी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्य रूप से स्वामी राम कृपाल दास महाराज, महामंडलेश्वर दयाराम दास महाराज, स्वामी गोपालाचार्य महाराज, स्वामी अखंडानंद महाराज, महंत सुरेश दास महाराज, महंत लोकेश दास महाराज, स्वामी शंकर तिलक महाराज, राघवेंद्र दास महाराज, महामंडलेश्वर गणेश दास महाराज, स्वामी चक्रपाणि महाराज, प्रेम वर्णी महाराज,महामंडलेश्वर महावीर दास महाराज, प्रमोद दास, राजेन्द्र दास महाराज, पंडित रवि शास्त्री ,दीपक दास, कपिल गुप्ता, चित्रमणि, पंकज शर्मा, अभिषेक शर्मा, राम चौबे, गौरव कैंथुला, रणवीर, राजपाल ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: