मेयर ने परखी कुंभ की व्यवस्थाएं,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

मेयर ने परखी कुंभ की व्यवस्थाएं,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ऋषिकेश-नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने बंसत पंचमी के महा स्नान को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं को परखा।उन्होंने अधिकारियों सहित त्रिवेणी घाट का रखरखाव करने वाली गंगा सभा के पद्दाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महापौर ने शहर की तमाम समाजिक एवं व्यापारिक संस्थाओं से भी शाही स्नान में प्रशासन को हर संभव सहयोग करने की अपील की है।





​banner for public:Mayor

सोमवार कि दोपहर महापौर ममगाई ने बंसत पंचमी के महा स्नान की तैयारियों को लेकर नगर की हद्वय स्थली त्रिवेणी के औचक निरीक्षण के दौरान तैयारियों को परखा। उन्होंने महाकुंभ को लेकर करवाए जा रहे निर्माण कार्यों का भी बारीकी से जायजा लिया।
उन्होंने मौके पर अपर सहायक अभियंता आशीष बिष्ट को निर्देशित करते हुए कहा कि श्रद्वालुओं के सुरक्षित स्नान के लिए लगवाई जा रही चेनों का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण होना चाहिए इसके लिए लेबर को भी बढाया जाये। घाट पर जगह जगह बिखरी निर्माण सामग्री को देख उन्होंने तुरंत गंगा महासभा के अध्यक्ष राहुल शर्मा को फोन कर अपनी नाराजगी जताते हुए शांम तक व्यवस्थाओं को चाकचौबंद करने के निर्देश दिए।साथ ही उन्हें कहा कि महिलाओं के स्नान की भी अलग से व्यवस्था होनी चाहिए।उन्हें स्नान में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, यह जिम्मेदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि शाही स्नान पर्वों पर शहर की तमाम संस्थाएं आस्था के महा कुंभ में कंधे से कंधा मिलाकर सफल, सुरक्षित और सुखद बनाने में प्रशासन को अपना अमूल्य योगदान देंगी। महापौर ने बताया कि कुम्भ को लेकर भव्य पैमाने पर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। इसमें सनातन हिन्दू धर्म और भारतीय सांस्कृतिक-परंपरा व दर्शन का सजीव और भव्य उल्लेख होगा, आधुनिक तकनीकी और परंपरागत व्यवस्थाओं-साधनों का इस्तेमाल किया जाएगा। कोशिश है कि महाकुंभ के दौरान यहां आने वाले श्रृद्धालुओं को अलौकिक और अद्वितीय अनुभव प्रदान हो सके। इस दौरान सिचांई विभाग के अपर सहायक अभियंता आशीष बिष्ट, पार्षद राजेश दिवाकर, अनीता रैना, विजय बडोनी, मनीष बनवाल, पंकज शर्मा, पवन शर्मा, राजपाल ठाकुर, हैप्पी सेमवाल, प्रकांत कुमार, अक्षय खेरवाल, प्रिया धक्काल, मनीष मिश्रा,निर्भय गुप्ता,रणवीर सिंह, आकाश कुमार आदि मोजूद रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: