वैलेंटाइंंस डे पर खूब धड़के जंवा दिल ,शादीशुदा जोड़ों ने भी मनाया प्रेम दिवस!

वैलेंटाइंंस डे पर खूब धड़के जंवा दिल ,शादीशुदा जोड़ों ने भी मनाया प्रेम दिवस!

ऋषिकेश- वैलेंटाइंस डे पर जंवा दिल खूब धड़के।
आखिरकार आज वह दिन आ ही गया जिससे दुनिया भर के प्रेमी युगलों में शिद्दत से इंतजार था।रविवार को
प्रेम दिवस के रूप में मनाए जाने वाले वेलेंटाइन-डे को लेकर तीर्थनगरी के युवा वर्ग में जबरदस्त उत्साह रहा। दुनिया से छिपते-छिपाते प्रेमी जोड़े मिले और एक-दूजे को गुलाब की कलियां देकर प्रेम का इजहार किया। हालांकि इस बार हिंदू जागरण मंच व अन्य संगठन पूर्व के वर्षो की भांति उग्र मुद्रा में नहीं दिखे।
अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में वैलेंटाइन डे शहर के युवा वर्ग ने उत्साह और उमंग के साथ मनाया। प्रेम दिवस को सेलिब्रेट करने में शादीशुदा युगल भी पीछे नहीं रहे,उन्होंने भी अलग अलग अंदाज में इस दिन विशेष को सेलीब्रेक किया।
वेलेंटाइन-डे पर नगर क्षेत्र से बाहर व एकांत जगहों पर अधिकतर प्रेमी जोड़े देखे गए। वहीं त्रिवेणी घाट, मैरीन ड्राइव और गंगा के घाटों पर कई प्रेमी जोड़े बैठे दिखाई दिए। नगर क्षेत्र के पार्को में भी गुलाब प्रेमी युगलों के बीच प्यार का इजहार करने का जरिया बना। उधर, स्वर्गाश्रम, रामझूला, लक्ष्मणझूला आदि क्षेत्र में भी प्रेम की कहानियां शुरू हुयी। यहां विदेशी जोड़े भी प्रेम के रंग में रंगे नजर आए। वेलेंटाइन-डे पर विरोध की आशंका को देखते हुए पुलिस ने भी पुख्ता बंदोबस्त किए थे। मगर, कहीं भी विरोध न होने से पुलिस ने राहत की सांस ली।





​banner for public:Mayor

गुलाब की बिक्री ने बताया प्रेम का क्रेज

तीर्थनगरी क्षेत्र में वेलेंटाइन डे पर फ्लावर शॉप गुलजार रही। यूं तो पिछले एक सप्ताह से ही फूलों की दुकानदारों में अलग-अलग तरह के फूल सज गए थे। मगर, रविवार सुबह से ही फूल की दुकानों पर गुलाब की कलियों की खरीद के लिए युवक व युवतियों का तांता लगा रहा। मांग को देखते हुए वेलेंटाइन डे पर गुलाब की कीमत भी सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक रही। युवाओं में ही नहीं बल्कि शादीशुदा जोड़ों में भी वेलेंटाइन डे को लेकर खासा क्रेज देखा गया।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: