देवभूमि की धार्मिक आस्था को खंडित करने वालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई -सुभाष कोहली

देवभूमि की धार्मिक आस्था को खंडित करने वालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई -सुभाष कोहली

ऋषिकेश- तीर्थ नगरी ऋषिकेश में चिकन की होम डिलीवरी के बेनर टंगने शुरू हो गये हैं। शहर के वरिष्ठ व्यापारी नेता व उत्तरांचल पंजाबी महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष कोहली ने इस मामले पर गंभीर चिंता जताते हुए प्रशासन से लोगों की धार्मिक आस्था को खंडित करने वालों के खिलाफ कढी कार्रवाई की मांग की है। बता देंगे कि नगर के तिलक रोड़ सहित कुछ क्षेत्रों में रेलवे की होम डिलीवरी को लेकर बैनर टांग कर इसके शौकीनों को आकर्षित किया जा रहा है। इसके लिए बकायदा रेस्टोरेंट्स के नाम और होम डिलीवरी के नंबर भी बैनर में दिए गए हैं।





​banner for public:Mayor

विडंबना यह भी है कि उत्तराखंड की इस देवभूमि में शराब के साथ-साथ मांस एवं अंडो पर भी प्रतिबंध है। यह दीगर बात है कि शहर के प्रशासन की आंखों में धूल झोंकते हुए इन सब की बिक्री वर्षों से होती रही है। देवभूमि ऋषिकेश को ड्डाई एरिया घोषित करने के बाद
यहां चिकन की होम डिलीवरी के बेनर लगे हुए कभी नहीं दिखाई दिए। इन सबके बीच महत्वपूर्ण यह भी है कि कुंभ क्षेत्र ऋषिकेश में इन दिनों संत समाज की ओर से यहां आगामी महाकुंभ के दौरान शाही स्नान के आयोजन की मांग भी जोर शोर से की जा रही है। सरकार की ओर से भी कुंभ मेला क्षेत्र ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन को कुंभ मेला रेलवे स्टेशन भी घोषित किया गया है । ऐसे में शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए चिकन की होम डिलीवरी के बैनर इस बात की ओर साफ इशारा कर रहे हैं कि इस व्यवसाय से जुड़े लोगों में प्रशासन का कोई खौफ नहीं है। उधर इस मामले को उठाते हुए शहर के व्यापारी नेता वह अपना अंचल पंजाबी महासभा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष कोहली ने प्रशासन से देवभूमि ऋषिकेश की धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: