हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में नए इमरजेंसी भवन का कुलपति डॉ विजय धस्माना ने किया भूमि पूजन

हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में नए इमरजेंसी भवन का कुलपति डॉ विजय धस्माना ने किया भूमि पूजन

ऋषिकेश-हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने नए इमरजेंसी भवन का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही विधिवत निर्माण कार्य का शुभारंभ कर दिया गया।





​banner for public:Mayor

डॉ.धस्माना ने बताया कि नए इमरजेंसी भवन का अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य मानकों के तहत निर्माण किया जाएगा। तीन मंजिला भवन में आईसीयू और ऑपरेशन थियेटर की सुविधा भी मौजूद होगी। डॉ.धस्माना ने कहा कि रोगियों को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवा मिल सके इसके लिए हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार इजाफा किया जा रहा है। हॉस्पिटल में उत्तराखंड ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व अन्य राज्यों से मरीज उपचार के लिए आते हैं। ऐसे में नए इमरजेंसी भवन से बिस्तरों की संख्या में इजाफा होगा। इससे ज्यादा से ज्यादा मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। इस दौरान हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एसएल जेठानी ने बताया कि वर्तमान में हिमालयन हॉस्पिटल में 28 बिस्तरों का इमरजेंसी वार्ड है। नए इमरजेंसी ब्लॉक से मरीजों की वेटिंग लिस्ट भी कम होगी।उन्होंने बताया
नए इमरजेंसी भवन के ग्राउंड फ्लोर में 30 बिस्तरों का हाईटेक इमरजेंसी वॉर्ड बनाया जाएगा। इसके ठीक ऊपर पहली मंजिल में अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त चार ऑपरेशन थियेटर बनाए जाएंगे। जबकि दूसरी मंजिल पर करीब 25 बिस्तरों का आईसीयू भी तैयार किया जाएगा।इस दौरान डॉ.प्रकाश केशवया, डॉ.सुनील सैनी, डॉ.विनीत महरोत्रा, आरपीएस रावत, गिरीश उनियाल, अमरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: