गंगा तट पर अद्भुत पेंटिंग्स ने देवभूमि की आभा में लगाये चार चांद-अनिता ममगाई

आस्था पथ पर निगम द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स का महापौर ने किया लोकार्पण

गंगा तट पर अद्भुत पेंटिंग्स ने देवभूमि की आभा में लगाये चार चांद-अनिता ममगाई

कार्यक्रम में मेयर ने दिलाई गंगा को स्वच्छ रखने की शपथ

ऋषिकेश- ऋषिकेश के आस्थापथ पर नगर निगम द्वारा शहर से के उदयीमान कलाकारों द्वारा बनवाई गई पेंटिंग्स का आज दोपहर महापौर अनिता ममगाई द्वारा लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर महापौर द्वारा जहां कार्यक्रम में मौजूद उपस्थिति को गंगा की स्वच्छता के लिए सजग प्रहरी बनकर कार्य करने की शपथ दिलाई गई वही शहर में गंगा की स्वच्छता के लिए शानदार कार्य कर रहे रवि शास्त्री, रोहित प्रताप, अशोक बेलवाल को तीर्थ नगरी का स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया।





​banner for public:Mayor

शनिवार को अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम अनुसार नगर निगम महापौर ने सांई घाट के समीप आस्था पथ पर गंगा किनारे बनवाई गई बेहद खूबसूरत पेंटिंग का लोकार्पण किया।पेंटिंग में गोमुख , हिमालय, भागीरथी नदी अलकनंदा नदी, देवप्रयाग संगम , कौड़ियाला , ऋषिकेश,त्रिवेणी घाट , हरिद्वार हरकी पैड़ी आदि का सजीव चित्रण देवभूमि के हुनरमंद कलाकारों द्वारा किया गया है जिन्हें देख आज कार्यक्रम के लिए पहुचें तमाम लोग दंग रह गए। अस्थापथ पर 400 स्क्वायर फिट के एरिया में माँ गंगा की गोमुख से हरिद्वार तक कि यात्रा के जीवंत चित्रण की पेंटिंग सभी के आर्कषण का केन्द्र रही।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए नगर निगम महापौर ने कहा कि शहर के कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग से आस्था पथ की आभा में चार चांद लगाने का काम किया है ।यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को इन पेंटिंग को देख कर उत्तराखंड की महान संस्कृति के दर्शन होंगे। महाप्रलय शहरवासियों से मां गंगा को स्वच्छ रखने की अपील करते हुए कहा कि मां गंगा स्वर्ग से अवतरित हुई साक्षात देवी है। इस को स्वच्छ और निर्मल रखना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है।
इस दौरान सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल, पार्षद मनीष शर्मा, विजय बडोनी, विजेंद्र मोगा, अनीता प्रधान, अनीता रैना, लक्ष्मी रावत, राजेश दिवाकर, उमा बृजपाल राणा ,शकुंतला शर्मा, पंकज शर्मा गौरव कैंथोला शीलू अग्रवाल, प्रिया ढकाल, गुरविंदर सिंह, लक्ष्मी शर्मा, शैलेंद्र रस्तोगी, ममता नेगी,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सचिन रावत, प्रशांत कुकरेती आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: