कृषि बिल से आत्मनिर्भर बनेंगे देश के किसान -कृष्ण कुमार सिंघल

कृषि बिल से आत्मनिर्भर बनेंगे देश के किसान -कृष्ण कुमार सिंघल

ऋषिकेश-राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने कहा कि देश के किसानों को आत्मनिर्भर बनाए जाने के मद्देनजर किसान बिल उनके हक में है। कांग्रेस समेत अन्य विरोधी राजनीतिक दलों के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है। इसलिए वे किसानों को बरगलाने में लगे हुए हैं।
अब इसमें कोई संदेह नहीं रहा कि किसानों के आंदोलन में शामिल विपक्षी राजनीतिक दलों को इस किसान आंदोलन को सुलगाए रखने के लिए विदेशों से फंडिग हो रही है।





​banner for public:Mayor

उक्त विचार जीएमवीएन के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री सिंघल ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” के अंतर्गत कृषकों को धनराशि स्थानांतरण कार्यक्रम में व्यक्त किए ।पौड़ी गढवाल के पोखड़ा में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने स्थानीय कृषको को कृषि बिल के सम्वन्ध में जानकारी दी । उन्होंने कहा कि किसान बिल देेेश के किसानों के हक में है। उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। प्रधानमंत्री मोदी से बड़ा किसानों का हितैषी कोई नहीं हो सकता। पीएम की सोच है कि भारत का किसान आत्मनिर्भर बने। इस बिल के जरिये किसानों को यह आजादी दी गयी है कि वे अपनी उत्पादित फसलों को सरकार अथवा जहां उनका जी चाहे बेच सकते हैं।
इस अवसर पर प्रीति देवी, महिपाल नेगी , हरपाल बिष्ट पुष्कर जोशी , सोहन सिंह रावत , भारत भूषण नेगी, ममता देवी , ओम प्रकाश कोहली, नागेंद्र बडोला, सुनील मंडोला, चांदनी देवी, नरेंद्र सिंह नेगी, अरुण रावत विनोद जी, सतेश्वर सहित कृषि विभाग से ओम प्रकाश रावत खंड विकास अधिकारी, सुबोध कुमार सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सुभाष सिंह चौहान सहायक विकास अधिकारी, बृजभूषण सिंह ब्लॉक कृषि अधिकारी, नरेंद्र सिंह चौहान ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: