ठंड की धमक से गर्म हुआ ऋषिकेश का बाजार !

ठंड की धमक से गर्म हुआ ऋषिकेश का बाजार !

ऋषिकेश-देवभूमि ऋषिकेश धीरे धीरे कड़कती ठंड के आगोश में सिमटती हुई नजर आने लगी है।नगर का तापमान दिन प्रतदिन कम होता जा रहा है। हर रोज बढ़ती जा रही ठंड ने बाजार गर्म कर दिया है। शहर में बाजार आने वाले लोगों में 70 फीसद लोग ठंड से बचाव के संसाधन की तलाश में पहुुंच रहे हैं।फिर चाहे वह गर्म कपड़े की खरीदारी हो या रूम हीटर, ब्लोअर और गीजर की हो। इलेक्ट्रिक बाजर में ब्लोअर, रूम हीटर और गीजर का पुराना स्टॉक खत्म होने की कगार पर है, जबकि नया माल भी खूब बिक रहा है। इस बार बाजार में कई नए तरह के रूम हीटर और गीजर भी आए हैं।

banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”public” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
​banner for public:Mayor

गढवाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश में बीते कुछ दिनों से सर्द हवाओं के साथ पड़ रहे कोहरे ने ठंड बढ़ाई है। इसके चलते ही बाजार में रूम हीटर, पानी गर्म करने वाले रॉड, गीजर, ब्लोअर आदि की खरीद के लिए ग्राहकों की आवक तेजी से बढ़ी है। इस बार ग्राहक साइलेंट ब्लोअर, फैन रूम हीटर, इंस्टेंट गीजर, गैस गीजर की डिमांड कर रहे हैं।हालांकि बाजार में महंगे और नई तकनीक वाले रूम हीटर और गीजर के साथ परंपरागत और सस्ते उपकरण भी मौजूद हैं।मांग को देखते हुए व्यापारियों ने लुधियाना और दिल्ली से गर्म कपड़ो की बुकिंग बढ़ा दी है। इन दिनों गर्म कपड़े की दुकानों पर ग्राहकों की सबसे अधिक भीड़ नजर आती है। दुकानदारों ने लड़के और लड़कियों दोनों के हाल में चल रहे फैशन से जुड़े कपड़े भी मंगाए हैं।लम्बे अर्से तक कोराना की मार से बेजार रहा बाजार नूतन वर्ष के आने से पूर्व ग्राहकों से गुलजार नजर आ रहा है ।जोकि व्यवसायिक दृष्टि से एक बेहतर संकेत माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: