संसद हमले की बरसी पर राज्य मंत्री कोठारी ने लोकतंत्र के पवित्र मंदिर की रक्षा की खातिर प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को किया नमन

संसद हमले की बरसी पर राज्य मंत्री कोठारी ने
लोकतंत्र के पवित्र मंदिर की रक्षा की खातिर प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को किया नमन

ऋषिकेश-गन्ना एवं चीनी विकास उद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राज्य मंत्री भगतराम कोठारी ने संसद हमले की बरसी पर उन शहीदों को नमन किया जिन्होंने अपने प्राणों की आहूति देकर लोकतंत्र के पवित्र मंदिर की रक्षा की थी।

रविवार को संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए राज्य मंत्री कोठारी ने आतंकवाद की पुरजोर शब्दों में निंदा की और शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को याद किया।उन्होंने कहा कि वर्ष 2001 मेें संसद पर
हुए हमले की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। आतंक फैलाने वाली शक्तियों ने हमारे लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला किया था लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। राज्य मंत्री कोठारी ने सुरक्षा कर्मियों के साहस और बहादुरी को सलाम करते रहे हुए कहा कि उनकी हिम्मत और वीरता हर भारतीय को सदैव प्रेरित करती रहेगी।

गौरतलब है कि 13 दिसंबर 2001 की सुबह आतंक का काला साया देश के लोकतंत्र की दहलीज तक आ पहुंचा था। देश की राजधानी के बेहद महफूज माने जाने वाले इलाके में शान से खड़ी संसद भवन की इमारत में घुसने के लिए आतंकवादियों ने सफेद रंग की एम्बेसडर का इस्तेमाल किया और सुरक्षाकर्मियों को धोखा देकर संसद परिसर में घुसने में कामयाब रहे, लेकिन उनके कदम लोकतंत्र के मंदिर को अपवित्र कर पाते उससे पहले ही सुरक्षा बलों ने उन्हें ढेर कर दिया। आतंकी हमले में दिल्ली पुलिस के पांच कर्मचारी, संसदीय सुरक्षा बल के दो कर्मी, सीआरपीएफ की एक महिला कर्मी तथा संसद भवन में काम करने वाले एक माली सहित कुल नौ लोगों की जान गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: