परिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर को विधानसभा अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि

परिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर को विधानसभा अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि

ऋषिकेश -उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आज बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि आज बाबा साहब के विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है ।

रविवार की सुबहपूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि बाबा साहब अंबेडकर ने हमेशा सामाजिक समरसता का संदेश दिया । वह अत्यंत मेधावी छात्र थे ।वकालत के साथ-साथ अर्थ शास्त्र के भी विद्वान थे । उन्होंने हमेशा समाज हित के लिए कार्य किया । कहा कि कि ,जिस भारत के संविधान को आज हमने आत्मसात किया उसके प्रत्येक अनुच्छेद में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचार परिलक्षित होते हैं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने समाज को संगठित करने के लिए अनेक नारे दिए। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने कहा था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो ।आज समाज में संगठित होकर राष्ट्र निर्माण के कार्य करने की आवश्यकता है । बाबा साहब भीमराव अंबेडकर किसी एक जाति व धर्म के पुरोधा नहीं थे बल्कि वह संपूर्ण भारतवर्ष की धरोहर थी उनके कार्यों का संपूर्ण देश को लाभ मिल रहा है ।
अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को मरणोपरांत भारत रत्न जैसी उपाधि देकर उनके कार्यों को तत्कालीन सरकार ने प्रोत्साहित करने का काम किया । उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों को आत्मसात करके इस प्रदेश को व समाज को और आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि, सीमा रानी, सौबन कैंतूरा, शौकत अली, दीपा राणा , वीरेंद्र रमोला , हरपाल राणा आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: